मीनापुर के एक विद्यालय में ग्रामीणों ने की तालाबंदी

प्रधान शिक्षक के विद्यालय में नहीं आने भड़का ग्रामीणों का गुस्सा

KKN Live का एप प्लेस्टोर पर मौजूद है… डाउनलोड करें और सभी खबरें पढ़ें

मुजफ्फरपुर। मीनापुर के टेंगरारी में प्रधान शिक्षक पर मनमानी का आरोप लगाते हुए टेंगरारी के ग्रामीणों ने गांव के मध्य विद्यालय में ताला लगाकर विद्यालय परिसर में बवाल काटा। वार्षिक परीक्षा परिणाम के प्रकाशन में हो रहे विलंब व प्रधान शिक्षक नीरज कुमार के विद्यालय नहीं आने से गुरुवार को ग्रामीणों का आक्रोश भड़क गया। गुस्साए ग्रामीण प्रधान शिक्षक पर अनियमितता का भी आरोप लगा रहे थे।

इस बीच गुस्साए ग्रामीणों ने विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष विश्वनाथ कौशिक, सचिव शकीला खातून व सरपंच अनिल वर्मा के संयुक्त नेतृत्व में डीएम को ज्ञापन देकर पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है। ज्ञापन की कॉपी मीनापुर की प्रभारी बीडीओ व बीईओ को भी दी गई है। लोगों ने बताया कि गुरुवार को विद्यालय में वार्षिक परीक्षा परिणाम की घोषणा होनी थी। किंतु, प्रधान शिक्षक के विद्यालय नहीं आने से विद्यालय खुला ही नहीं। क्योंकि, विद्यालय की चाभी प्रधान शिक्षक के पास ही रहती है। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने विद्यालय में एक और ताला जड़ कर उच्चाधिकारी के आने तक विद्यालय बंद रखने का खुला ऐलान कर दिया। इस मौके पर मुखिया पति अभिषेक कुमार व राजा बाबू सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण व स्कूली छात्र-छात्राएं मौजूद थीं।
इस बीच विद्यालय के प्रधानशिक्षक नीरज कुमार ने ग्रामीणों के आरोप को निराधार बताते हुए कहा कि गुरुवार को बारिश के कारण परीक्षा परिणाम की घोषणा नहीं हो सकी है। शुक्रवार को सभी परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी। दूसरी ओर मीनापुर की प्रभारी बीडीओ सह प्रशिक्षु आईएएस वर्षा सिंह ने बताया कि ग्रामीणों से लिखित शिकायत मिलने पर प्रधानशिक्षक से स्पष्टीकरण पूछा जाएगा।

%d bloggers like this: