पार्वती पुत्र भगवान गणेश देंगे बीकॉम की परीक्षा

बिहार में शिक्षा व्यवस्था की खुली पोल

दरभंगा। पार्वती पुत्र भगवान गणेश बीकॉम की परीक्षा में हिस्सा लेंगे। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की परीक्षा विभाग ने भगवान गणेश के नाम से प्रवेशपत्र जारी कर दिया है। गौरतलब ये कि इस प्रवेश पत्र पर स्वयं भगवान गणेश के हस्ताक्षर भी है। इससे बिहार की शिक्षा व्यवस्था और परीक्षा विभाग की कलई खुल गई है। बिहार एक बार फिर से सुर्खियों में है।
बतातें चलें कि परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र में आये दिन गड़बड़ियां होती रही हैं। ऐसा ही एक नया मामला चार अक्टूबर से शुरू हुए स्नातक प्रथम खंड प्रतिष्ठा की परीक्षा में सामने आया। परीक्षा में एक छात्र का भगवान गणेश की फोटो लगा प्रवेशपत्र जारी हुआ है। हस्ताक्षर भी गणेश नाम का ही है।
छात्र जेएन कॉलेज से स्नातक प्रथम खंड वाणिज्य प्रतिष्ठा का छात्र कृष्ण कुमार राय है। उसका रौल नंबर 172061400556 तथा पंजीयन संख्या 1620600501 है। परिसर से जुड़े लोगों के बीच यह चर्चा का विषय बना हुआ है। पहले परीक्षा विभाग में विभागीय कर्मी प्रवेश पत्र तैयार करते थे तो त्रुटियां कम होती थी। अब पंजीयन पत्र से लेकर परीक्षा फॉर्म तक ऑनलाइन भरा जाता है। इस सब के बीच परीक्षा नियंत्रक डॉ. कुलानंद यादव ने कहा कि इसमें विश्वविद्यालय की कोई गलती नहीं है। साइबर कैफे की लापरवाही के कारण ऐसा हुआ है।