नवोदय के छात्र फूड प्वाइजनिंग की चपेट में, मचा हड़कंप

लखीसराय। बिहार के बड़हिया में एक साथ 120 छात्र के फूड प्वाइजनिंग की चपेट में आ जाने से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। दरअसल, ये सभी नवोदय के छात्र है। जानकारी के मुताबिक विद्यालय के कई शिक्षको की भी फूड प्वाइजनिंग से तबीयत भी बिगड़ गई है।

ये है पूरा घटना
घटना गुरुवार रात की है। बताया जा रहा है कि रात का खाना खाने के बाद सबकी हालत गंभीर होती चली गई। उल्टी-दस्त और सिर में चक्कर आने की शिकायत के बाद शुक्रवार अहले सुबह 3 बजे से ही बच्चों को इलाज के लिए बड़हिया रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। बहरहाल, यहां के डॉक्टर द्वारा उनका इलाज किया जा रहा है। इस बीच करीब दस बच्चो को गंभीर अवस्था में लखीसराय के सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है।
पनीर खाने से बिगड़ी तबीयत
बताया जा रहा है कि रात में विद्यालय के होस्टल में पलाव और पनीर बना था। आशंका जताई जा रही है कि पनीर की क्वालिटी में ही कुछ गड़बड़ी होगी, जिसे खाकर बच्चे व शिक्षक बीमार पड़ने लगे। सुबह होने पर बच्चो के अस्पताल पहुंचते ही वहां अभिवावकों की भीड़ लग गई। बेड कम पड़ने लगे थे। एक आयुष चिकित्सक समेत महज दो डॉक्टर अस्पताल में मौजूद थे, जो बच्चों का इलाज कर रहे थे। राहत की खबर ये है कि डॉक्टर ने बच्चों को खतरे से बाहर बताया है।

%d bloggers like this: