स्वरोजगार से दूर होगा बेरोजगारी : रंजू

मीनापुर। समाज सुधार वाहिनी की प्रदेश अध्यक्ष सह विधायक एवं पूर्व मंत्री रंजू गीता ने कहा कि बेरोजगारी को दूर करने के लिए स्वरोजगार बेहतर माध्यम है। कहा कि कौशल विकास के माध्यम से बिहार के 48 प्रतिशत युवाओं को इसका प्रत्यक्ष व परोक्ष लाभ मिलना तय है।

मीनापुर के धरमपुर गांव में शनिवार को कौशल प्रशिक्षण एवं नियोजन केन्द्र का फीता काट कर उद्घाटन करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए रंजू गीता ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सात निश्चय में सबसे पहला निश्चय आर्थिक हल युवाओं का बल ही है। इसी के तहत सरकार ने केन्द्र की मदद से युवाओं को हुनरमंद करने की पहल शुरू की है।
पूर्व जिला पार्षद मिथलेश यादव की अध्यक्षता में सभा को मीनापुर विधायक मुन्ना यादव, जिला परिषद की अध्यक्ष इन्द्रा देवी, जदयू के जिला अध्यक्ष हरिओम कुशवाहा, मुखिया संघ के जिला अध्यक्ष भरत राय, प्रमुख राधिका देवी, जिला पाषर्द वीणा देवी, पंकज किशोर पप्पू, रामबाबू राय, तेजनारायण सहनी, रामनरेश मालाकार, रमाशंकर राय, रामश्रेष्ठ राय, रतन राय, सविता जयसवाल आदि लोगो ने संबोधित किया।
एक बैच में 40 युवाओं को मिलेगा प्रशिक्षण
प्रशिक्षण केन्द्र के प्रदेश निदेशक आलोक रंजन कुमार ने बताया 40 छात्रों का एक बैच बनाया गया है। इसके लिए 40 कम्प्यूटर से सुशज्जित लैव व सभी आधुनिक सुविधएं इस प्रशिक्षण केन्द्र में मौजूद है। बताया कि 18 वर्ष से 35 वर्ष के युवाओं को प्रथम चरण में यहा होटल मनेजमेंट का प्रशिक्षण दिया जाना है। इसके लिए आईसीए के द्वारा आधा दर्जन प्रशिक्षक को तैनात कर दिया गया है। बतातें चलें कि प्रशिक्षण पूरा होते ही यहा प्लेशमेंट की सुविधा भी मौजूद है।

%d bloggers like this: