बिहार में सपना चौधरी के डांस के दौरान मची भगदड़, एक की मौत

सपना चौधरी

बिहार के बेगूसराय में हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के कार्यक्रम में जमकर बवाल हुआ। सपना चौधरी का डांस शुरू होते ही दर्शक बेकाबू हो गए और भगदड़ मच गई। भगदड़ में कई लोग घायल हो गए। घायलों में भगवानपुर थाना क्षेत्र के बदिया गेहूंनी निवासी सज्जन कुमार की मौत हो गई।

पंडाल गिरने से हुआ हादसा

हालाकि, स्थानीय पुलिस सड़क हादसे में मौत होने का दावा कर रही है। बताया जा रहा है कि बीती रात सपना चौधरी ने मंच पर जैसे ही डांस शुरू किया तभी भीड़ अनियंत्रित हो गई। सैकड़ों दर्शक कार्यक्रम स्थल पर बने पंडाल के ऊपर चढ़कर डांस देखने लगे। पंडाल पर भीड़ का दबाव इतना अधिक हो गया कि 300 मीटर लंबा और 150 मीटर चौड़ा पंडाल अचानक टूट कर गिर गया। पंडाल के नीचे बैठे लोग इधर-उधर भागने लगे। दर्शकों का हुजूम ब्रैकेटिंग तोड़ते हुए मंच की तरफ बढ़ने लगा। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करनी पड़ी।

अनियंत्रित हो गई भीड़

आयोजक ने तत्काल प्रोग्राम को स्थगित कर दिया और लोगों को बाहर निकलने की कोशिश में जुट गए। इस बीच भीड़ के अनियंत्रित होने की वजह से लोगों को बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया था। प्रोग्राम में तकरीबन ढाई लाख दर्शकों की भीड़ जुटने का अनुमान लगाया जा रहा है। प्रोग्राम स्थगित होने के बाद डांसर सपना चौधरी को भी कार्यक्रम स्थल से बाहर निकलने में आयोजको को भारी मशक्कत करनी पड़ी।