इनकी खूबसूरती ही बन गया जी का जंजाल

खूबसूरत दिखने की चाहत किसे नहीं होती? खास करके महिलाएं तो खूबसूरत दिखाने के लिए क्या नहीं करती है? पर, कभी-कभी यही खूबसूरती परेशानी का सबब भी बन जाती है। ऐसा ही कुछ मामला है पाकिस्तान की एक खूबसूरत महिला पुलिस अधिकारी अनूश मसूद चौधरी का। अनूश लाहौर में पुलिस अधिकारी हैं और इन दिनो सोशल मीडिया में भी काफी सुर्खियां बटोर रहीं हैं। सुर्खिया इसलिए नहीं कि अनूश ने बहादुरी का कोई बड़ा काम कर दिया हो। बल्कि, सुर्खियां इसलिए कि वह बेहद ही खूबसूरत है।

खैबर पख्तूनख्वाह की पहली महिला एएसपी
पाकिस्तान पुलिस में अधिकारी अनूश खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की पहली महिला एएसपी है। वह इस शहर की पहली ऐसी महिला हैं, जिन्होंने सीसीएस की परीक्षा के 40वें कॉमन बैच को उतीर्ण किया है। इससे पहले अनूश ने एमबीबीएस की पढ़ाई की पूरी करके पुलिस में भर्ती होने से पहले वह डॉक्टरी कर रही थीं। बतातें चलें कि अनूश मेडिसिन में गोल्ड मेडलिस्ट भी हैं।
लाहौर में पदस्थापित है
वर्ष 2011 में सीसीएस में चुने जाने के बाद उनकी ट्रेनिंग एबटाबाद के पुलिस ट्रेंनिंग सेंटर में हुई और उनकी पहली पोस्टिंग लाहौर में हो गई। अनूश फिलहाल लाहौर में कैंट डिविजन में क्राइम इनवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट में इनवेस्टिगेशन सुप्रिटेंडेंट ऑफ पुलिस की पोस्ट पर काम कर रही हैं। उनके पति भी पुलिस में ही काम करते हैं। एक इंटरव्यू में अनूश ने कहा था कि पाकिस्तान पुलिस में सिर्फ 0.89 फीसदी महिलाएं काम करती हैं।

KKN Live के पेज को फॉलो कर लें और लाइक व शेयर भी जरुर करें।

%d bloggers like this: