भारत के लोगो का क्यों घट रहा है उम्र, शोध से हुआ चौकाने वाला खुलाशा

भारत के लोगो का उम्र करीब डेढ़ साल कम हो रहा है। कारण है, बढ़ता हुआ प्रदूषण। एक शोध से यह चौकाने वाला खुलाशा हुआ है। शोध से पता... Read more »

राजनीति क्षितिज का सितारा करुणानिधि की तबीयत बिगड़ी

चुनाव में हमेशा जीत कर बनाया रिकार्ड तमिलनाडु के राजनीति क्षितिज का एक सितारा करुणानिधि बीमार हैं। उनकी हालत नाजुक बनी हुई है और चिकत्सको ने उनके जीवन के... Read more »

अधिक शोर का शरीर पर पड़ता है प्रतिकूल असर

https://youtu.be/-HSgA5MfWZc इंसान को सकून के लिए प्रयाप्त और गहरा नींद का होना बहुत ही आवश्यक है। किंतु, हालिया दिनो में नींद एक बड़ी समस्या बन कर उभरी है। इसके... Read more »

पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की तबियत बिगड़ी

पकिस्तान में आम चुनाव होने में अब 48 घंटे से भी कम समय बचे है। ऐसे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की किडनी में गड़बरी उत्पन्न हो जाने से पाक... Read more »

भारत में एचआईवी संक्रमण में आई गिराबट

संयुक्त राष्ट्र की संयुक्त एजेंसी की रिपोर्ट से हुआ खुलाशा संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट भारत के लिए सकून देने वाला है। दरअसल, इस रिपोर्ट में कहा गया है... Read more »

गंगा बेसिन में खतरनाक हुआ आर्सेनिक की मात्रा

कैसे जानलेवा बन गयी जीवनदायनी गंगा पटना। बिहार की राजधानी पटना में जीवनदायनी पावन गंगा अब जानलेवा बनती जा रही है। दरअसल, गंगा किनारे रहने वाले लोगों में पित्त... Read more »

शादी की वर्षगांठ पर पति को तोहफे में दिया किडनी

नई दिल्ली। सावित्री की कथा तो आपने सुना ही होगा, जो सतयुग में अपने पति की प्राण बचाने के लिए यमराज से टकरा जाती है। किंतु, अब कलियुग में... Read more »

मीनापुर में दो दशक से बंद पड़ा है आयुर्वेदिक औषधालय

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर जिला अन्तर्गत मीनापुर प्रखंड के रामपुरहरि गांव स्थित आयुर्वेदिक औषधालय पिछले 22 वर्षों से बंद पड़ा है। दो दशक पहले तक स्वास्थ लाभ लेने के... Read more »

मृत घोषित नवजात दफनाते समय रोने लगा

गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज से जो खबर आई है, उसे आप चमत्कार भी कह सकतें हैं। दरअसल, जिले के सदर अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड से मृत घोषित नवजात दफनाने... Read more »

भारत के योग से पुरा दुनिया प्रभावित: पीएम मोदी

देहरादून में 55 हजार लोगों के साथ पीएम ने किया योगासन उत्तराखंड। चौथे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 55... Read more »

वाजपेयी की हालत में सुधार, शीघ्र जायेंगे घर

नई दिल्ली। एम्स के द्वारा जारी ताजा बुलेटिन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत में खासा सुधार बताया गया है। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनो में... Read more »

डॉक्टर की लापरवाही, महिला के पेट में छोड़ी तौलिया

आरा। बिहार के आरा से डॉक्टर की लापरवाही सामने आई है। दरअसल, धरती के इस भगवान ने एक महिला का ऑपरेशन करने के बाद उसके पेट में ही तौलिया... Read more »

अटल बिहारी वाजपेयी की हालत स्थिर

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता अटल बिहारी वाजपेयी को नियमित जांच के लिए सोमवार को एम्स में भर्ती कराया गया है। 93 वर्षीय वाजपेयी की हालत... Read more »

एड्स का इलाज भी अब होगा सम्भव

अमेरिका। वह दिन अब दूर नही… जब एड्स यानी एचआईवी संक्रमित लोग भी अपना इलाज करा सकेंगे। विशेषज्ञ एचआईवी संक्रमण से निपटने का तरीका ईजाद करने के बेहद ही... Read more »

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कॉग्रेस के कद्दावर नेता एलपी शाही नही रहे

बिहार। बिहार के राजनीति के पुरोधा और वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री 98 साल के एलपी शाही का निधन हो गया है। शनिवार को दिल्ली के अखिल... Read more »

मानवता के लिए परमाणु बम से भी अधिक खतरनाक है प्लास्टिक

भारत। प्लास्टिक की खतरे को लेकर चारो ओर हाय तौबा मचा है। इसे पार्यावरण के लिए बड़ा खतरा बताया जा रहा है। इसको मानवता के लिए बड़ा खतरा बताया... Read more »

कुपोषण की चपेट में छोटे कद की शिकार हो रही है महिलाएं

महिलाओं पर किये गये एक सर्वे की चौकाने वाली रिपोर्ट सामाने आई है। दरअसल, बिहार समेत झारखंड और यूपी की अधिकांश महिलाएं कुपोषण की शिकार पाई गई है। नतीजा,... Read more »

सीजेरियन डिलीवरी के लिए मंजूरी जरूरी

नई दिल्ली। प्राइवेट अस्पतालो को अब सीजेरियन डिलीवरी कराने से पहले कई मानको का पालन करना होगा। केंद्र के राष्ट्रीय स्वास्थ्य संरक्षण मिशन ने धड़ल्ले से होने वाली सीजेरियन... Read more »

पीठ दर्द, कही क्वाडा इक्वीना तो नहीं

मौजूदा समय में लोगो के लाइफ स्टाइल में हुए बदलाव का शरीर पर प्रतिकूल असर देखा जा रहा है। इसमें से एक है पीठ दर्द। कहतें हैं कि यदि... Read more »

आधुनिक जीवन शैली से कमजोर हो रही है प्रजनन क्षमता

लंदन। लंदन में हुए एक शोध से पता चला है कि आधुनिक जीवन शैली मानव के प्रजनन क्षमता यानी फर्टिलिटी को कमजोर कर रही है। कहतें हैं कि जब... Read more »