डॉक्टर की लापरवाही, महिला के पेट में छोड़ी तौलिया

आरा। बिहार के आरा से डॉक्टर की लापरवाही सामने आई है। दरअसल, धरती के इस भगवान ने एक महिला का ऑपरेशन करने के बाद उसके पेट में ही तौलिया छोड़ दिया। दो साल बाद सर्जन डॉ. एसपी श्रीवास्तव ने महिला के पेट का दूबारा ऑपरेशन करके तौलिया को महिला के पेट से निकल दिया है।

घटना के बाबत 30 वर्षीया पत्नी उर्मिला देवी के परिजनों ने डॉक्टर को बताया कि ब्रह्मपुर के ही एक क्लीनिक में करीब दो साल पहले सिजेरियन ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने महिला के पेट में तौलिया छोड़ दी थी। इस वजह से उसके पेट में दर्द शुरू हो गया। तब क्लीनिक के डॉक्टर ने दर्द को सामान्य बताकर दवा खाने की सलाह दी। इसके बाद भी महिला मरीज के पेट का दर्द कम नहीं हुआ।
दो साल से परेशान महिला मरीज ने कई जगहों पर इलाज कराया, लेकिन उसे राहत नहीं मिली। सोमवार को जब वह अपने पति के साथ सर्जन डॉ. एसपी श्रीवास्तव के क्लीनिक में पहुंची, तो डॉक्टर ने दर्द और पेट में सूजन को देखते हुए अल्ट्रासाउंड करवाया। अल्ट्रासाउंड से भी स्थिति स्पष्ट नहीं हुई तो सर्जन डॉ. श्रीवास्तव ने ऑपरेशन करने का निर्णय लिया। ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर तब अवाक रह गये, जब पेट में तौलिया मिली। करीब डेढ़ घंटे के ऑपरेशन के बाद महिला मरीज के पेट से तौलिया निकाली जा सकी। ऑपरेशन के बाद महिला मरीज को दर्द से राहत मिल गयी है।

%d bloggers like this: