पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की तबियत बिगड़ी

पकिस्तान में आम चुनाव होने में अब 48 घंटे से भी कम समय बचे है। ऐसे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की किडनी में गड़बरी उत्पन्न हो जाने से पाक सरकार की मुश्किलें काफी बढ़ गई है। बतातें चलें कि भ्रष्टाचार के एक आरोप में श्री शरीफ इस वक्त पाक के जेल में बंदी है। चुनाव से ठीक पहले अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने की खबर पाकिस्तान में आग की तरह फैलने लगी है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मेडिकल बोर्ड का कहना है कि नवाज शरीफ की किडनी फेल होने के कगार पर है। डॉक्टरों ने तत्काल ही नवाज को जेल से अस्पताल में शिफ्ट करने की सलाह दी है।

किडनी व हर्ट की समस्या
पाक मीडिया के मुताबकि शरीफ की यूरीन में नाइट्रोजन की मात्रा खतरे के स्तर से ऊपर पहुंच चुकी है। डॉक्टरों ने कहा है कि यूरीन में नाइट्रोजन की मात्रा बढ़ने से नवाज शरीफ को अधिक पसीना आ रहा है और पसीना ज्यादा आने से उन्हें डिहाइड्रेशन हो गया है। शरीर में पानी की कमी भी हो गई है। उनकी हार्ट बीट भी अनियमित बताई जा रही है।
पाकिस्तान के जेल में नवाज
गौरतलब है कि भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार दिए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 13 जुलाई को लाहौर पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया गया था। उनका पासपोर्ट भी जब्त कर लिया गया था। इसी मामले में सजायाफ्ता उनकी बेटी मरियम नवाज भी इस वक्त जेल में ही है। दुसरी ओर कैंसर से जूझ रही नवाज की बेगम इस वक्त लंदन में इलाज करा रही है। स्मरण रहें कि इस सब के बीच 25 जुलाई को पाकिस्तान में आम चुनाव होने है और इसके लिए पाकिस्तान में सभी तैयारी पूरी हो चुकी है।

%d bloggers like this: