युवती के शरीर से टपकने लगता है खून

पूजा श्रीवास्तव
सहरसा। बिहार के सहरसा जिले में एक युवती गीता कुमारी चिकत्सा जगत के लिए चुनौती बन गई है। दरअसल उसके शरीर के कई हिस्सों से बिना जख्म के ही अपने आप खून निकलने लगता है। युवती के इस बीमारी को देखकर डॉक्टर भी हैरान है।

बताया जा रहा है कि उक्त युवती सौरबाजार प्रखंड के तीरी बराही की निवासी है। फिलहाल परिजनो ने गीता को सदर अस्पताल में भर्ती करा दिया है। स्नातक प्रथम वर्ष की छात्रा गीता के हाथ, पांव, आंख सहित शरीर के कई हिस्सों से खून निकल रहा है। वह भी बिना किसी जख्म के ही।
युवती के पिता की माने तो गीता के शरीर पर कई दाने निकल आए और उसके बाद खून रिसने लगा। इसके बाद उसे सौरबाजार पीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के बावजूद खून निकलना बंद नहीं होता देख चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। यहां डॉक्टर एनके सादा ने युवती का इलाज शुरू करते हुए बताया कि संभवत: प्लेट्लेट्स की कमी से ऐसा हो सकता है। प्लेटलेट्स काउंट करवाने के बाद ही बीमारी का पता चल सकता है। उन्होंने हीमोफेलिया के लक्षण होने की संभावना भी व्यक्त की। बहरहाल, यह अजीबोगरीब बीमारी डाक्टरों के लिए भी शोध का विषय बन गया है।

%d bloggers like this: