गुलामी की वह हकीकत जो आज भी भारत को खोखला बना रही है

आज हम आपको बतायेंगे गुलाम भारत की एक ऐसी हकीकत, जिसके हम आज भी शिकार है। आपको याद ही होगा 1857 में सिपाही बिद्रोह हुआ था और इसके बाद... Read more »

लाल किले के प्रचीर से दुनिया ने देखी भारत की धमक

दुनिया ने आज एक बार फिर से भारत के मजबूत हौसले और बुलन्द इरादो का दीदीर किया। मौका था भारत के 72वें स्वतंत्रता दिवस समारोह का और इसका गबाह... Read more »

भारत को मिली आजादी या हुआ सत्ता का हस्तान्तरण?

एक ऐसी सच्चाई जिसे देश से छिपाया गया वह 14 अगस्त 1947 की मध्य रात्रि का वक्त था। पंडित जवाहर लाल नेहरु और लॉर्ड माउन्ट बेटेन ने एक मसौदे... Read more »

गांव में प्रशासन की मनमर्जी को डीएम ने स्वयं देखा

आधा दर्जन अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण बिहार के मुजफ्फरपुर जिला अन्तर्गत मीनापुर प्रखंड का प्रशासन अपनी मनमर्जी के लिए सूबे में कुख्यात हो चुका है। शनिवार को इसका खुलाशा... Read more »

भारतीय सेना के पराक्रम से अचम्भे में है दुनिया

विश्व के पटल पर लहराया बुलंदियों का परचम भारतीय सेना का सौर्य आज विश्व के पटल पर बुलंदियों का परचम लहरा रही है। मौसम ठंड का हो या झुलसा... Read more »

पुल के अभाव में अभिशाप बन चुका है बूढ़ी गंडक

सैकड़ों लोगों का घर नदी के इस पार है और जमीन उस पार बिहार के मीनापुर प्रखंड अन्तर्गत चांदपरना पंचायत को बूढ़ी गंडक ने दो भागों में बांट कर... Read more »

भारत में संसदीय राजनीति की गरिमा दाव पर

भारत में संसदीय राजनीति की गरिमा अब सवालो के घेरे में है। पूरा देश अपने रहनुमाओं के कारगुजारियों से सकते में है। रहनुमा भी एक दूसरे पर मर्यादा को... Read more »

बिहार में एक बार फिर से होगी नील की खेती

भारत में नील की खेती को गुलामी का प्रतीक माना जाता है भारत में गुलामी का प्रतीक बन चुकी नील खेती एक बार फिर से शुरू करने की तैयारी... Read more »

धारा-377 के मौजू पर सुप्रीम कोर्ट की समीक्षा

भारत के सर्वोच्च न्यायालय में विवादित धारा 377 को लेकर गहन समीक्षा जारी है। दूसरी ओर पूरे देश में इसको लेकर बहस का दौर भी जारी है। दरअसल, 377... Read more »

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई बने युवाओं के आइकॉन

भारत के चेन्नई में वर्ष 1972 में जन्में पिचाई सुंदराजन को आज पूरी दुनिया सुंदर पिचाई के नाम से जानती है। पर, बहुत कम ही लोग है, जो पिचाई... Read more »

मौजूदा दौर में अपराध का एक और नया चेहरा

अपराध का मतलब हत्या, डकैती, चोरी या बलात्कार ही नहीं होता हैं। बल्कि, व्यक्ति या व्यक्तियों के समूह को आहत करने वाला सभी कृत्य, अपराध की श्रेणी में आता... Read more »

मीनापुर में तबाही का कारण बना बूढ़ी गंडक का खुला तटबंध

बांध का निर्माण होने से टल सकता है खतरा मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर जिला अन्तर्गत मीनापुर में बूढ़ी गंडक का खुला तटबंध बाढ़ की तबाही का सबसे बड़ा कारण... Read more »

मीनापुर में बाढ़ की तबाही से निपटने का कोई इंतजाम नही

कौशलेन्द्र झा मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर जिला अन्तर्गत बाढ़ प्रभावित मीनापुर में बाढ़ का खतरा एक बार फिर से लोगो के सिर पर मंडराने लगा है और इससे निपटने... Read more »

624 ईस्वी में पहली बार मनाया गया था ईद

नई दिल्ली। गूगल सर्च इंजन पर इस वक्त सबसे ज्यादे सर्च होने वाले शब्दो में से एक शब्द ईद है। सर्च सर्वे के मुताबिक ईद आज तीसरा सबसे अधिक... Read more »

ट्रंप-किम के बीच हुआ समझौता, उम्‍मीद से बेहतर

पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण पर बनी सहमति सिंगापुर। सिंगापुर के लोकप्रिय पर्यटन स्थल सेंटोसा के एक होटल में ट्रंप और किम की ऐतिहासिक शिखर वार्ता खत्‍म हो चुकी है। इस... Read more »

तो क्या इतिहास के पन्नो में गुम हो जाएगी चीन की चालबाजी

भारत ।  चीन भारत का पड़ोसी है, पर वह बेहद चालबाज है। चीन हमेशा से विस्तारवाद का पोषक रहा है और उसके मूल नीति को समझे बिना चीन से... Read more »

सिंगापुर में ट्रंप-किम बैठक पर टिकी है दुनिया की निगाहें

सिंगापुर। कहने को यह महज दो देश के राष्टाध्यक्षो की मुलाकात है। बावजूद इसके इस मुलाकात पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी है। हो, भी क्यों नहीं? क्योंकि, वार्ता... Read more »

क्या भारत के सियासी आग को फिर भड़कायेगी पेट्रोल?

“देश, दुनिया की सभी खबरो का अपडेट पढ़ने के लिए प्लेस्टोर से KKN Live का न्यूज एप डाउनलोड कर सकतें हैं…” भारत। पेट्रोल की बढ़ती कीमत भारत के सियासी... Read more »

इंडो पाक वॉर्डर पर मंडराया युद्ध का खतरा

जम्मू कश्मीर। आरएसपुरा, सांबा, अरनिया, रामगढ़, परगवाल और कनाचक सेक्टर में इंडो पाक वॉर्डर से सटे करीब पांच किलो मीटर के पूरे इलाका में 15 मई के बाद से... Read more »

कर्नाटक: किसकी जीत और किसकी हत्या?

आखिरकार राजनीति में और कितना गिरेंगे हम कौशलेन्द्र झा कर्नाटक। कर्नाटक में आज सुबह बीएस येदयुरप्पा ने 25वें मुख्यमंत्री की शपथ ले ली। भाजपा समर्थको में खुशी की लहर... Read more »