मुजफ्फरपुर के एसएसपी विजिलेंस की चपेट में

छापेमारी में मिले कई विवादित दस्तावेज, तबादले की खबर

मुजफ्फरपुर। बिहार के स्पेशल विजिलेंस की टीम ने सोमवार को बड़ी कारवाई करते हुए मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के कार्यालय, एसएसपी आवास और यूपी स्थित उनके घर पर एक साथ छापामारी की है। इसके बाद मुजफ्फरपुर के पुलिस और प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। इस बीच खबर है कि राज्य सरकार ने मुजफ्फरपुर के एसएसपी का तबादला कर दिया है।

बताया जा रहा है कि यह छापामारी एसएसपी के आय से अधिक संपत्ति के मामले में हुई है। एसएसपी पर शराब माफियाओं से साठगांठ रखने का भी आरोप लगते रहे। हालांकि, आधिकारिक तौर पर अभी इसकी पुष्टि होना बाकी है। राज्य सरकार की स्पेशल विजिलेंस टीम मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के आवास पर सोमवार को लगभग साढ़े बारह बजे पहुंची। मुख्यालय से निगरानी एसपी समेत एक दर्जन बड़े पुलिस अफसरों की टीम एसएसपी आवास पर धावा बोल कर जांच शुरू कर दिया है।
छामापारी करने आई विजिलेंस की टीम ने सबसे पहले वहां मौजूद सभी सुरक्षाकर्मियो को अलग कर उनके मोबाइल बंद करवा दिए। साथ ही पूरे आवास को अपने सुरक्षा घेरे में लेकर छापेमारी शुरू कर दी। इससे पहले, विशेष विजिलेंस टीम की इस कार्रवाई की भनक किसी को नहीं लगी। सोमवार को लगभग साढ़े बारह बजे तीन गाड़ियां अचानक एसएसपी आवास पर आकर रुकी। टीम के साथ बीएमपी के लगभग तीन दर्जन गोरखा जवान भी थे। मिनटों में निगरानी की टीम ने पूरे आवास को कब्जे में ले लिया।
गेट से लेकर आवास के चप्पे-चप्पे में गोरखा जवानो ने मोर्चा संभाल लिया और अधिकारियों की टीम अंदर पहुंच गई। छापेमारी के दौरान अधिकारियों की टीम ने बड़ी संख्या में दस्तावेज जब्त किए हैं। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है। लगभग साढ़े चार बजे एक गाड़ी में पांच अधिकारी एसएसपी आवास से बाहर निकल गए। छापेमारी कर रहे अधिकारियों में से किसी ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया है। जानकारी है कि पूरे मामले को स्पेशल विजिलेंस यूनिट के आईजी रत्न संजय स्वयं देख रहे हैं।
सूत्रो से मिल रही खबर के मुताबिक मुजफ्फरपुर के अलावा यूपी और हरियाणा के कई स्थानों पर एक साथ छापेमारी की चर्चा पुलिस महकमे में चल रही है। बतातें चलें कि एसएसपी विवेक कुमार इसके पहले भागलपुर, सीतामढ़ी और सीवान में भी एसपी रह चुके हैं।

%d bloggers like this: