ओडिशा और आंध्र में तेज तूफान, हिमाचल और बिहार में बारिश की सम्भावना

मौसम ने एक बार फिर करबट बदली है। ओडिशा, आंध्र प्रदेश व हिमाचल में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। जबकि, बिहार में... Read more »

अनूप जलोटा और जसलीन मथारू के बीच क्या है रिश्ता और क्यों मचा है बवाल

भजन गायक अनूप जलोटा और जसलीन मथारू के बीच का रिलेशनशिप इन दिनो सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल, प्रसिद्ध भजन गायक अनूप जलोटा ने अपने से 37 साल छोटी... Read more »

कामयाबी: स्वदेशी निर्मित बैलिस्टिक मिसाइल का हुआ सफल परीक्षण

भारत की मिसाइल, रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन यानी डीआरडीओ ने आज एक और बड़ी कामयाबी हासिल कर ली है। वैज्ञानिको ने स्वदेश निर्मिम सतह-से-सहत पर कम दूरी तक... Read more »

विमान के यात्रियों के नाक और कान से अचानक क्यों निकलने लगा खून

जेट एयरवेज के विमान 9W 697 में आज एक बड़ा हादसा होते-होते बचा। प्लेन में मौजूद 166 यात्रियों की जान पर उस वक्त बन आई जब, यात्रियों की नाक... Read more »

संघ प्रमुख ने कांग्रेस की पीठ थपथपाई, देश की आजादी में बताया बड़ा भूमिका

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कॉग्रेस की प्रशंसा की है। श्री भगवत ने कहा कि देश की आजादी में कॉग्रेस ने बड़ी भूमिका निभाई है और... Read more »

भारत में प्रति घंटा चार महिलाएं होती है दुष्कर्म की शिकार: एनसीआरबी

दुष्कर्म की शिकार होने वालों में 43 फीसदी नाबालिग मजबूत संस्कृति और आदिम कालीन सभ्यता के लिए दुनिया में मसहूर भारत, एकलौता देश रहा है, जहां कन्याओं की पूजन... Read more »

भारत का भगोड़ा माल्या क्यों गया था जेटली से मिलने?

भारत के आर्थिक भगोड़े विजय माल्या के साथ वित्त मंत्री अरुण जेटली के संबंध को लेकर एक नया मोड़ आ गया है। कॉग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अरुण जेटली... Read more »

जानिए माननीय का अपराधिक पृष्टभूमि, उच्च अदालत में केन्द्र ने किया खुलाशा

जिसके जिम्मे कानून बनाने का अधिकार है, जब वही कानून तोड़ने लगे तो सुसाशन का क्या होगा? आपको जान कर हैरानी होगी कि भारत में सर्वाधिक अपराधिक पृष्टभूमि के... Read more »

भूकंप: बिहार, बंगाल और पूर्वोत्तर हिला, तीव्रता 5.5

बुधवार की सुबह ठीक 10.23 बजे बिहार, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर के कई शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। यह करीब 20 सकेंड तक रहा और... Read more »

रूपहले पर्दे की पांच अभिनेत्रियां, जो खुद के जीवन में मां बनने को तरस गई

रूपहले पर्दे की कई मशहुर अदाकारा है, जो अपने खुद के जीवन में कभी मां नहीं बन सकी और संतान सुख की चाहत में तरस रही है। ऐसी पांच... Read more »

भारत में एक राष्ट्र एक चुनाव कराने के लिए कम पड़ रही है संसाधन

भारत में एक राष्ट्र एक चुनाव कराने के लिए कम पड़ रही है संसाधन भारत में इन दिनो एक राष्ट्र एक चुनाव की मांग जोर पकड़ने लगी है। केन्द्र... Read more »

भारत के पांच बुद्धिजीवी, जिनके हिरासत पर मचा है बवाल

नक्सलियों से संबंध रखने और हिंसा फैलाने का है आरोप भारत की राजनीति इन दिनो देश के पांच बुद्धिजिवियों की गिरफ़तारी या यू कह लें कि सुप्रीमकोर्ट के आदेश... Read more »

अमेरिका ने दी भारत के साथ गहरे रणनीति साझेदारी के संकेत

अमेरिका और भारत एक नजदिकियां अब जग जाहिर होने लगा है। हालिया दिनो में ट्रंप प्रशासन ने इसके संकेत दिएं है। इसी कड़़ी में अगले सप्ताह नई दिल्ली में... Read more »

सावधान! सोशल मीडिया हैकर के निशाने पर, मोबाइल एप में सेंधमारी

भारत में साइबर क्राइम का दायरा बढ़ता ही जा रहा है। इसकी रोकथाम के लिए कोई पुख्ता कानून नहीं होने से आमलोग ही नहीं, बल्कि अब सरकार की चिंता... Read more »

मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट का रोक

महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव हिंसा से जुड़े माओवादी कनेक्शन और पीएम मोदी के हत्या की साजिश रचने के आरोप में हिरासत में लिए सभी पांच मानवाधिकार कार्यकताओं की गिरफ्तारी... Read more »

मुस्लिम महिलाओं के खतना पर रोक के लिए सर्वोच्च अदालत कर रहा है विचार

इस्लाम को मानने वाले दाऊदी-बोहरा समुदाय का एक समूह महिला खतना के समर्थन में खुल कर सामने आ गया है। समूह के सदस्यों ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि... Read more »

बिकनी में दिखी शाहरुख ख्[न की बेटी सुहाना, फोटो हुआ वायरल

फिल्म स्टार शाहरुख खान की बेटी सुहाना चर्चा में है। चर्चा उसकी खूबसूरती या एक्टिंग के लिए नहीं। बल्कि, बिकिनी को लेकर हो रही है। सोशल मीडिया में बिकिनी... Read more »

भारत में वोट बैंक की राजनीति से खतरे में है समाजिक समरशता

बात वर्ष 1984 की है। प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद लोगो का आक्रोश उफान पर था और पूरे देश में सिख विरोधी हिंसा होने लगी थी। भीड़... Read more »

प्रधानमंत्री मोदी की मुंहबोली बहन कौन, पूरी खबर पढ़े

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रविवार को रक्षा बंधन के मौके पर उनकी मुंहबोली कमर मोहसिन शेख ने राखी बांधी और उनके स्वास्थ्य और लंबी आयु की कामना... Read more »

भारत की समृद्ध संस्कृति में धर्मान्तरण की सेंध

बसुधैव कुटुम्बकम वाली भारत की समृद्ध संस्कृति को नष्ट करने के लिए अन्तराष्ट्रीय रैकेट का खुलाशा हुआ है। इस रैकेट से जुड़े लोग बिहार और झारखंड के ग्रामीण अंचलो... Read more »