ओडिशा और आंध्र में तेज तूफान, हिमाचल और बिहार में बारिश की सम्भावना

मौसम ने एक बार फिर करबट बदली है। ओडिशा, आंध्र प्रदेश व हिमाचल में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। जबकि, बिहार में भी अगले 24 घंटे में हल्की-फुल्की बारिश होने की सम्भावना मौसम विभाग के अनुसार ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तटों पर गुरूवार को देर रात चक्रवाती तूफान आने की आशंका है। हवा के गहरे दबाव का क्षेत्र 12 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से आगे बढ़ रहा है और अगले 12 घंटों में इसके और तेज होकर चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की आशंका है।

पश्चिम की ओर बढ़ सकता है दबाव

मौसम विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और आसपास के इलाकों पर बना हवा का दबाव पश्चिम की तरफ बढ़ रहा है। यह ओडिशा में गोपालपुर के 300 किलोमीटर पूर्व-दक्षिणपूर्व में केंद्रित है। मौसम विभाग के मुताबिक हवा के दबाव के तेज होकर चक्रवाती तूफान में बदलने और फिर पश्चिम-उत्तर पश्चिम की तरफ बढ़ने की उम्मीद है। इस दौरान हवा की गति 60 से 70 किलोमीटर के बीच तथा झोकों की गति 80 किलोमीटर के बीच रहने का अनुमान है। हिमाचल प्रदेश में भी अगले चार दिनो तक भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान समूचे हिमाचल में भारी बारिश की आशंका है।

बिहार में छाए रहेंगे बादल, होगी बारिश

बिहार की राजधानी पटना और इसके आसपास के क्षेत्रों में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने राज्य के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार जताए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 से 48 घंटे के दौरान राज्य के कई जिलों में हल्की बारिश के साथ हवा चलेगा और बादल छाए रहेंगे। इस दौरान राज्य के तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की जाएगी। जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी।

Also Read :

विमान के यात्रियों के नाक और कान से अचानक क्यों निकलने लगा खून

बाल सुधार गृह में चली गोली दो लोगों की मौत, जानिए कारण

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को क्यों बेचनी पड़ी 70 लक्जरी कारें

संघ प्रमुख ने कांग्रेस की पीठ थपथपाई, देश की आजादी में बताया बड़ा भूमिका

बिहार में शराब माफिया का खौफनाक चेहरा उजागर, खौलता पानी झोंकने से एक की मौत

%d bloggers like this: