पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी संघ के कार्यालय में

नागपुर। कॉग्रेस के जबरदस्त एतराज और मानमनौव्वल को दरकिनार करते हुए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आज नागपुर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ यानी आरएसएस के कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वह बुधवार को ही नागपुर पहुंच चुकें हैं। जानकारी के मुताबिक श्री मुखर्जी रेशिमबाग स्थित आरएसएस मुख्यालय में आरएसएस के तृतीय वर्ष के प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह को संबोधित करेंगे। आरएसएस ने अपने इस वार्षिक कार्यक्रम में प्रख्यात व्यक्तियों को आमंत्रित करने की परंपरा के तहत मुखर्जी को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया है। पूर्व राष्ट्रपति कार्यक्रम में भावी आरएसएस प्रचारकों को राष्ट्रवाद पर व्याख्यान देंगे। आरएसएस के प्रशिक्षण शिविर में देशभर के लगभग 700 स्वयंसेवक भाग ले रहें हैं।
इस समारोह में शिरकत करने के लिए प्रणब मुखर्जी के नागपुर पहुंचने पर बड़ी संख्‍या में संघ कार्यकर्ता भी नागपुर एयरपोर्ट पहुंचे, जहां संघ के सह सर कार्यवाह वी भगैय्या और नागपुर शहर इकाई के अध्यक्ष राजेश लोया ने फूलों का गुलस्‍ता देकर उनका स्‍वागत किया। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के आरएसएस के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर कई कांग्रेस नेताओं के बयान के बाद अब उनके परिजन ने ही इस पर सवाल उठा दिये हैं। प्रणब की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने आज कहा कि उनके पिता नागपुर जाकर भाजपा एवं आरएसएस को अफवाहें फैलाने की सुविधा मुहैया करा रहे हैं।

%d bloggers like this: