पाकिस्तान की तबाही शुरू

सीमा पर गरजा एंटी टैंक मिसाइल

जम्मू कश्मीर। भारत पाक नियंत्रण रेखा के समीप पाकिस्तान की ओर से की जा रही लगातार फायरिंग का भारत ने भी मुहतोड़ जवाब देना शुरू कर दिया है। भारतीय सेना ने एंटी टैंक मिसाइल का उपयोग करके पाकिस्तान के कई बंकरों को उड़ा दिया है। इससे पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि यदि पाक अपनी हरकतो से बाज नही आया तो भारत पाकिस्तान में घुसकर फिर से ऑपरेशन को अंजाम दे सकता है।

बतातें चलें कि रविवार शाम को पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के नौशेरा, राजौरी और अखनूर सेक्टरों में एलओसी पर भारी गोलाबारी की है। पाकिस्तान ने लगातार चौथे दिन संघर्षविराम का उल्लंघन किया है। भारतीय सेना और बीएसएफ ने गोलीबारी का जवाब दिया है। इस बीच, पाकिस्तानी गोलाबारी में घायल हुए थल सेना के एक जवान की शनिवार रात मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक सीमा पर गुरुवार से लेकर अब तक मारे जाने वालों की संख्या बढ़ कर 11 हो गई है।
पाकिस्तानी गोलीबारी में गुरुवार को बीएसएफ का एक जवान और एक किशोरी मारी गई थी, जबकि शुक्रवार को दो नागरिक और बीएसएफ का एक जवान एवं थल सेना का एक जवान शहीद हुए थे। इस गोलीबारी में 40 से अधिक लोग घायल भी हो गए थे। घायलों में बीएसएफ के दो कर्मी भी थे। पाकिस्तान की ओर से शनिवार को हुए संघर्ष विराम उल्लंघन में तीन नागरिक और थल सेना का एक जवान की मौत हुई थी, जबकि 16 लोग घायल हो गए थे।
समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक लोगों से अपने घरों के अंदर ही रहने को कहा गया है। उन्हें किसी संदिग्ध वस्तु को नहीं छूने को भी कहा गया है। गोलीबारी के चलते हजारों लोगों को अपना घर-बार छोड़ कर पलायन करने और राहत शिविरों या अपने रिश्तेदारों के यहां शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है। इस बीच, जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने पाकिस्तानी फायरिंग और गोलाबारी में बेकसूर लोगों की जान जाने पर गहरा दुख जताया है।

%d bloggers like this: