दिल्ली में ग्यारह मौतें, चौकाने वाला है खुलाशा

भारत की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बुराड़ी अन्तर्गत संत नगर इलाके में एक ही घर में 11 लोगों की मौत पर पूरा देश सकते में है। लोग जानना चाह रहें है कि ये हत्या है या खुदकुशी?

हालांकि, पुलिस के जांच में अबतक जो बाते छन कर आई है, वह बेहद ही चौकाने वाली है। दरअसल, यह पूरा मामला तंत्र-मंत्र से जुड़ा बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक परिवार के सभी 11 लोगो ने मौक्ष की प्राप्ति की गरज से खुदकुशी कर ली है। जांच में एक के बाद एक कई रहस्यमयी बातें और सबूत भी मिल रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि परिवार ने पूरी तैयारी के साथ आत्महत्या की और शायद अंधविश्वास, तंत्र-मंत्र जैसी चीजों पर वे लोग बहुत अधिक यकीन रखते थे।
रहस्यमयी 11 पाइप मौत के संकेत तो नही?
घर में लगी 11 रहस्यमयी पाइप कहीं 11 लोगो के मौत के संकेत तो नही है? फिलहाल, पुलिस भी इस इस एंगल पर काम कर रही है। दरअसल, मृतकों के घर के बाहरी दीवार पर एक छोटे दायरे में रहस्यमयी तरीके से 11 पाइप लगे हुए हैं। खास बात यह है कि इन पाइपों में 7 मुड़े और 4 सीधे हैं। दूसरी ओर गौर करें तों मरने वालों में 7 महिलाएं और 4 पुरुष हैं। यानी सीधा पाइप पुरुष और मुड़ा हुआ पाइप महिलाओं के मौत की और इशारा करता है। कहा जा रहा है कि इन पाइपों का अंधविश्वास से या मौत से कोई कनेक्शन तो नही है? फिलहाल पुलिस इस एंगल पर भी जांच कर रही है।
डायरी में छिपी है मौत का राज
मृतकों के घर से मिले रजिस्टर में लिखी बातें गौर करने लायक है। दरअसल, तंत्र-मंत्र और अंधविश्वास पर परिवार का अत्यधिक विश्वास मौत का कारण हो सकता है। बहरहाल, मृतकों के घर से मिली डायरी में इन मौतों के राज छिपे हो सकतें हैं। डायरी में कुछ ऐसी रहस्यमय बातें लिखी हैं जो आपको चौंका सकती हैं। डायरी के एक पन्ने पर लिखा है कि पट्टियां अच्छे से बांधनी है। शून्य के अलावा कुछ नहीं दिखना चाहिए। डायरी में इस क्रिया के लिए संकेत इस तरह से दिए गए हैं। मशलन, सात दिन बाद पूजा लगातार करनी है। थोड़ी लगन और श्रद्धा से करनी है। कोई घर में आ जाए तो अनुष्ठान को अगले दिन के लिए टाल देना है। अनुष्ठान के लिए गुरुवार या रविवार के दिन को ही चुनना है। आदी…।
चुन्नी में लिखे थे धार्मिक संदेश का इशारा
बतातें चलें कि मरने वालों लोगो के गले में चुन्नी बंधी हुई थी, जिनमें कुछ धार्मिक संदेश भी लिखे हुए थे। डायरी के पन्नों के साथ मृतकों की अंतिम स्थिति का मिलान किया जाए तो ऐसा लग रहा है कि शायद परिवार के लोगो को किसी टोटकों में यकीन था और यही करते हुए इन लोगो ने दुनिया को अलविदा कह दी। हालांकि, यह परिवार आर्थिक संकट या डिप्रेशन में था या नही? अब तक के जांच में इस बात के कोई संकेत नहीं मिले हैं। फिलहाल तो यह पूरा मामला रहस्यो में उलझा हुआ है और जांच पूरी होने तक कुछ कह पाना मुश्किल ही है।

KKN Live की यह रिपोर्ट आपको कैसी लगी। मुझे आपके जवाब का इंतजार रहेगा। आप हमारे इस पोस्ट को अधिक से अधिक लाइक, शेयर और कमेंट करें…

%d bloggers like this: