हरदोई में चार गैंगमैन की ट्रेन से कटकर मौत

गैंगमैन

उत्तर प्रदेश के हरदोई में रेलवे का एक बड़ा चूक सामने आया है। लखनऊ से बरेली वाया दिल्ली रूट पर अप लाइन पर काम कर रहे चार गैंगमैन की ट्रेन से कट कर मौत हो गई। घटना से गुस्साए परिजनों ने रेलवे प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है।

ऐसे हुई घटना

घटना रविवार को दोपहर करीब 12 बजकर 5 मिनट पर सण्डीला से हरदोई की है। बताया गया कि एक्सप्रेस ट्रेन फुल स्पीड में जा रही थी। इस दौरान स्टेशन से करीब पांच किमी दूर हरदोई की तरफ 1125/13 खंभा नंबर के पास रेलवे के चार गैंगमैन पटरी पर काम कर रहे थे। उक्त चारों गैंगमैन ट्रेन की चपेट में आ गए, जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। करीब 30 किमी के दायरे में उनके शवों के चीथड़े फैल गए है।

डीआरएम ने दी जांच के आदेश

रेलवे के डीआरएम एके सिंघल ने घटना को गंभीरता से लिया है और इसकी जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी कठित करने का आदेश दे दिया है। इस बीच विभागीय अधिकारी को मौके पर भेजा गया है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। पीड़ित परिवारों को शीघ्र ही मुआवजा व आश्रितों को नौकरी देने का भी ऐलान कर दिया गया है।