मीनापुर की कोइली में एलटी लाइन पर गिरा हाईटेंशन तार, चार झुलसे

घरों में लगे बिजली के उपकरण जलकर राख
मुजफ्फरपुर। मीनापुर प्रखंड की कोइली पंचायत के चक्की टोला में गुरुवार दोपहर बिजली के हाई व लोटेंशन तारों के आपस में टकरा जाने से करीब 50 घरों में आग लग गई और देखते ही देखते करीब एक लाख के बिजली के उपकरण जलकर राख हो गए।

आग की लपट देख गांव में अफरातफरी मच गई। उपकरणों में लगी आग को बुझाने के दौरान गांव की तीन महिला समेत चार लोग करंट लगने से बुरी तरह झुलस गए। सभी जख्मी को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है। फिलहाल, बिजली विभाग ने इलाके में आपूर्ति बंद कर दी। विभाग के अधिकारी घटना की जांच में जुट गए हैं।
मुखिया ने की घटना की पुष्टि
स्थानीय मुखिया अजय कुमार ने बताया कि गांव में एक ही पोल पर ऊपर में 11 हजार का हाईटेंशन और उसके नीचे 440 का एलटी लाइन का तार बिछा है। दोपहर में अचानक 11 हजार लाइन का ब्राइकेट टूट गया और हाईटेंशन तार 440 की एलटी लाइन के संपर्क में आ गया। इससे वोल्टेज काफी हाई हो गया और घरों में लगे बिजली के उपकरणों में आग लग गई। घर में अचानक आग की लपट देख सुजाता देवी, संजू देवी, इंदू देवी और गौरी पटेल उसे बुझाने का प्रयास किया। इस दौरान वे करंट की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए हैं। गौरी ने बताया कि आग की लपटे काफी तेज थी। हालांकि, ग्रामीणों ने तत्काल आग पर काबू पा लिया और अधिक नुकसान नहीं हुआ।
अधिकारी भौचक
एस्सेल के टेक्निकल हेड कर्ण सिंह राजपूत ने बताया कि मीनापुर की घटना की जानकारी नहीं मिली है। इस बारे में कर्मियों से पूछा जाएगा। मामले की पूरी जानकारी लेने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

%d bloggers like this: