शौचालय की टंकी से निकला जहरीला गैस, चार मजदूर की मौत

सुपौल। बिहार के सुपौल जिला अन्तर्गत त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के सिमरिया गांव में शौचालय टंकी के जहरीला गैस की चपेट में आने से चार मजदूर की मौत हो गई और एक की हालत गम्भीर बनी हुई है।

घटना बुधवार की है। बताया जा रहा है कि दरवाजे पर बने शैफ्टी टैंक कि सेंटरिंग खोलने अंदर उतरे चार मजदूर की मौत हो गयी। जबकि एक की हालत गम्भीर बनी हुई है। मृतकों में तीन लोग एक ही परिवार के बताये जा रहें हैं। बताया जा रहा है कि तीन माह पहले गांव के उमेश मंडल के घर शौचालय के लिए सेफ्टी टैंक का निर्माण हुआ था। बुधवार को सेट्रिंग खोलने के लिए टैंक में सीढ़ी लगाकर उतरे पांच मजदूर बेहोश होकर गिर गये और बाद में इसमें से चार की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जहरीला गैस के कारण दम घुटने की वजह से सभी मजदूरों की मौत हुई है।
आसपास काम कर रहे दूसरे मजदूरों ने जब आवाज लगाई तो टैंक से कोई आवाज नहीं आई। इसके बाद लोगों ने शोर मचाना शुरू किया। मौके पर मौजूद लोगों ने जेसीबी मशीन की मदद से सभी मजदूरों को बाहर निकालकर पीएचसी लाया तब तक चार मजदूर की मौत हो चुकी थी। मृतको में विश्वबंधु मंडल, राजेश मंडल, उपेन्द्र मंडल और संतोष मंडल शामिल हैं। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर त्रिवेणीगंज एसडीपीओ के साथ साथ पिपरा और त्रिवेणीगंज थानों की पुलिस पहुंची। उसके बाद सभी मृतक को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया।

%d bloggers like this: