छत्तीसगढ़ में माओवादी हमला, एक जवान समेत पांच लोगो की हुई मौत

नक्सली विस्फोट

छत्तीसगढ़ का कुख्यात दंतेवाड़ा एक बार फिर से माओवादियों के खूनी खेल कर गवाह बन गया। दंतेवाड़ा के बचेली में नक्सलियों ने एक बस को विस्फोट करके उड़ा दिया। इसमें सीआईएसएफ के एक जवान समेत पांच लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य घायल हुए हैं। विस्फोट में सीआईएसएफ के दो जवान बूरी तरीके से जख्मी हो गए और उनको स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां आपको बतादें कि छत्तीसगढ़ में 12 नवंबर को पहले फेज के लिए वोटिंग होनी है।

ऐसे दिया घटना को अंजाम

पुलिस सूत्रों के अनुसार एनएमडीसी की एक बस दिन के दोपहर में आकाशनगर से बचेली सब्जी खरीदने के लिए आई थी। इसमें सीआईएसएफ के कुछ जवान भी सवार थे। सब्जी खरीदने के बाद बस आकाशनगर वापस आ रही थी, तभी रास्ते में आकाशनगर के समीप नक्सलियों के बारूदी सुरंग विस्फोट कर दिया। इस विस्फोट की चपेट में आने से बस के परखच्चे उड़ गए। हमले में सीआईएसएफ का एक जवान तथा बस चालक, सहचालक और क्लीनर की मौत हो गयी। हमले में बस सवार दो अन्य लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें बचेली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गयी है और मामले की जांच जारी है।

पीएम के दौरे से एक रोज पहले हुआ हमला

नक्सलियों ने यह विस्फोट पीएम नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ में चुनावी दौरे से ठीक एक रोज पहले किया है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री मोदी 9 नवंबर को बस्तर जिले के जगदलपुर आने वाले हैं। गौरतलब है कि 10 नवंबर को छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए चुनाव अभियान खत्म हो जाएगा। इसके बाद छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के प्रचार के लिए 12 नवम्बर को बिलासपुर और रायगढ़ में पीएम रैली होनी है।

%d bloggers like this: