पाकिस्तान के चुनावी रैली में विस्फोट, 20 की मौत

पाकिस्तान। कहतें हैं कि रोपा पेंड़ बबुल का तो आम कहां से होए…। पाकिस्तान के लिए यह कहावत अब चरित्रार्थ होने लगा है। दरअसल, में एक चुनावी जनसभा के दौरान हुई आत्मघाती विस्फोट में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 66 लोग घायल हो गएं हैं। इस हमले में अवामी नेशनल पार्टी के वरिष्ठ नेता हारून बिल्लौर की भी मौत हो गई।

ये है पूरा घटनाक्रम
दरअसल, पाकिस्तान के पेशावर शहर में एक चुनावी सभा के दौरान तालिबान के एक आत्मघाती हमलावर ने स्वयं को विस्फोट करके उड़ा लिया। बता दें कि 25 जुलाई को आम चुनाव से पहले पाकिस्तान के किसी राजनीतिक दल पर होने वाला यह दूसरा बड़ा आतंकवादी हमला है। यह विस्फोट कल आधी रात से ठीक पहले हुआ जब बिल्लौर एएनपी के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ भीड़भाड़ वाले याकातूत इलाके में पार्टी की एक बैठक के लिए एकत्रित हुए थे। बिल्लौर पेशावर शहर के पीके-78 सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। विस्फोट बिल्लौर के वाहन के पास हुआ। बिल्लौर के पिता एवं एएनपी के वरिष्ठ नेता बशीर बिल्लौर भी 2012 में पेशावर में पार्टी की एक बैठक के दौरान तालिबान द्वारा किये गए इसी तरह से हमले में मारे गए थे।
20 लोगो के मौत की हुई पुष्टि
लेडी रीडिंग अस्पताल के प्रवक्ता जुल्फीकार अली बाबा खेल ने बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई। हमले की जिम्मेदारी तहरीके तालिबान पाकिस्तान ने ली है। एएनपी नेता बिल्लौर को निशाना बनाने वाले आत्मघाती हमलावर का नाम मुजाहिद अब्दुल करीम बताया जा रहा है। बम निष्क्रिय दस्ते के प्रमुख शफकत मलिक ने कहा कि विस्फोट में आठ किलोग्राम टीएनटी विस्फोटक का इस्तेमाल हुआ।

%d bloggers like this: