मनियारी पुलिस को चोरो से मिल रही है चुनौती

संजय कुमार सिंह
मुजफ्फरपुर। मनियारी में चोरी की दो अलग अलग घटनाओं से लोग दहशत में है। पहली घटना केरमा कच्ची पक्की मार्ग के पुरूषोत्तमपुर चौक स्थित किसान सेवा केन्द्र सह हार्डवेयर दुकान की है। यहां शटर काट कर 11 लाख 105 की किमी सामग्री व गल्ले में रखी नगद 25 हजार रूपया की चोरी हुई है। दुकान संचालक आगानगर गाँव निवासी प्रशांत कुमार ने मनियारी थाना मे चोरी की मामला दर्ज कराया है। संचालक प्रशांत कुमार ने पुलिस को बताया की मंगलवार की साम अपनी दुकान बंद कर घर चला गया था । बुधवार की सुबह टहलने के लिए पुरूषोत्तमपुर चौक पर पहुँचने के उपरांत अपने दुकान का ताला लगी हुई और शटर टुटा देखा।
सूचना पर मनियारी थाना के एसआई रवीन्द्र कुमार यादव मौके पर पहुंचकर दुकान का निरीक्षण करने के उपरांत शहर से खोजी कुत्ते को बुलाया और जांच की है। स्थानीय दुर्गा मंदिर परिसर से मोटर की कई खाली डब्बे बरामद हुआ है। इधर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने पुलिस से कहा की यहाँ चोरी की तीसरी घटना है। तीन वर्ष पूर्व प्रवीण सिंह के किराना दुकान का शटर काट पचास हजार की चोरी हुई थी। जबकि एक माह पूर्व चौक पर अवस्थि पेट्रोल पंप पर पेस्तौल के बल पर लाखों की लूटपाट की। बावजूद पुलिस की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नही की गई । प्रशांत कुमार व्यवसायी ने बताया की बैंक का कर्ज है दो दिन पूर्व दुकान मे पंप सेट उधार मंगवाया था।
दुसरी घटना क्षेत्र के मोरनिष्फ गाँव स्थित चावल मिल की है। चावल मिल से एक ग्लेमर बाइक, 7,480 रूपया बैंक के दो एटीएम कार्ड, चेकबुक, ड्राइविंग लाइसेंस, चावल की चोरी हुई है। मिल संचालक शत्रुधन कुमार उर्फ पप्पू साह ने अज्ञात चोरो के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है। थाना के एसआई रवीन्द्र कुमार यादव ने बताया की मामला दर्ज कर ली गई है और चोरो को पकरने के लिए टीम गठित कर अलग अलग जगहों पर संदिग्ध लोगों की जांच की जा रही है।