राजधानी दिल्ली को दहलाने की आतंकी साजिश नाकाम

दिल्ली पुलिस कर रही है आतंकी से पूछताछ

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को दहलाने की आंतकी कोशिश फिलहाल नाकाम हो गई है। सुरक्षा बल के जवान और दिल्ली की पुलिस ने जम्मू से गिरफ्तार एक आतंकी को हिरासत में लेकर उससे राज उगलवाने की कोशिश में जुटी है। गिरफतार आतंकी के पास से आठ जिन्दा ग्रेनेड और 60 हजार रुपये नकद बरामद हुआ है।

ऐसे हुई गिरफ्तारी
सुरक्षा बल के कब्जे में आया आतंकी दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिला के अवंतिपुरा का रहने वाला है और इसका नाम अरफान वानी है। बतातें चलें कि एक खुफिया इनपुट के आधार पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बल के जवानो ने इसे जम्मू के गांधी नगर क्षेत्र से दबोच लिया है। वह एक बस से सफर कर रहा था और पुलिस ने बस को रोककर वानी को गिरफ्तार कर लिया है। आरम्भिक पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि लश्कर-ए-तैय्यबा, जैश-ए-मोहम्माद और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी जम्मू और नई दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को हमले की तैयारी कर रहें हैं।
पढ़ाई बीच में छोड़ बना आतंकी
सुरक्षा बलो के हथ्थे चढ़ा आतंकी अरफान वानी ने बीए की पढ़ाई बीच में छोड़ कर पिछले साल ही कट्टरपंथ का शिकार हो गया और आतंकी बन गया। बताया जा रहा है कि उसकी गिरफ्तारी से दिल्ली में और जम्मू के कई हिस्सों में स्वतंत्रता दिवस समारोह में खलल डालने का एक बड़ा प्रयास विफल हो गया है। जानकारी के मुताबिक वानी को ग्रेनेडों की यह खेप कश्मीर में मिली थी और वह इसे दिल्ली में किसी को सौंपने की योजना बना रहा था।

KKN Live के इस पेज को फॉलो कर लें और पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर और लाइक जरुर करें।

%d bloggers like this: