चौक का नाम मोदी रखने पर भाजपा समर्थक की हत्या

दरभंगा। दरभंगा से दिल को दहला देने वाली एक खबर आई है। क्या आप सोच सकतें हैं कि किसी की हत्या का सिर्फ यह वजह हो कि वह किसी पार्टी या नेता का समर्थक है? लिहाजा, दूसरे दल वाले उसकी हत्या कर दे। पर, यह सच है।

बाइक सवार करीब चार दर्जन लोगों ने दरभंगा के सदर थाना क्षेत्र के भदवा गांव निवासी और बलहा पंचायत के भाजपा अध्यक्ष तेजनारायण यादव के पिता 71 वर्षीय रामचन्द्र यादव के सिर पर धारदार हथियार से वार करके उनकी हत्या कर दी है। हमलावरों ने भाजपा नेता के भाई 35 वर्षीय कमलदेव यादव पर भी तलवार व हॉकी स्टिक से हमला किया। बुरी तरह जख्मी कमलदेव को डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है।
बतातें चलें कि भाजपा नेता का कसूर सिर्फ इतना है कि वह अपने गांव के चौक का नाम बदल कर मोदी चौक रख दिया था और वहां पीएम मोदी की एक तस्वीर भी लगा दी थी। इससे गुस्साए विरोधियो ने जानलेवा हमला करके प्रजातांत्रिक मूल्यो को तार तार कर दिया है।
घटना से गुस्साए भाजपा कार्यकर्ताओं ने हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कर्पूरी चौक पर आगजनी कर करीब एक घंटे तक सड़क जाम कर हंगामा किया। भाजपा समर्थको ने घटना को राजद समर्थकों की साजिश करार दिया है। उनका आरोप था कि जमीन पर मोदी चौक का बोर्ड लगाने के कारण रामचन्द्र यादव की हत्या की गई। हालांकि पुलिस का कहना था कि दोनों पक्षों में पहले से जमीन विवाद था। इस बिंदु पर भी जांच की जा रही है।

%d bloggers like this: