बिहार के मुजफ्फरपुर डीपीओ कार्यालय से महत्वपूर्ण फाइलो की हुई चोरी

डीपीओ कार्यालय

बिहार का शिक्षा महकमा एक बार फिर से सवालों के घेरे में आ गया है। दरअसल, मुजफ्फरपुर के डीपीओ स्थापना कार्यालय की खिड़की तोड़कर कई महत्वपूर्ण फाइलों की चोरी हो गई है। बतातें चलें कि यह वहीं फाइलें हैं, जिसकी जांच चल रही थी। इसमें शिक्षकों के वेतन से संबंधित कागजात भी शामिल हैं। फिलहाल, डीपीओ स्थापना विनय कुमार ने चोरी की एफआईआर दर्ज करा दी है।

खिड़की तोड़ कर हुई चोरी

जानकारी के मुताबिक सोमवार को जब अधिकारी अपने कार्यालय पहुंचे तो कार्यालय की खिड़की टूटी हुई थी। इसके बाद हड़कंप मच गया। बाहर में दो बोरा कागजात फेंके हुए थे । बताया जा रहा है इस कार्यालय में शिक्षकों पर लगे तमाम आरोपों की फाइलें थीं। कई के खिलाफ आरोप पत्र भी था। किस पर किस तरह की कार्रवाई होनी है, ये फाइलें भी यहीं रखीं थीं। आशंका जताई जा रही जांच को प्रभावित करने व कार्रवाई को दबाने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया है।

गायब हुई फाइलों का हो रहा है मिलान

मुजफ्फरपुर के डीपीओ स्थापना विनय कुमार ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह नहीं बताया जा सकता कि कितनी फाइलें गायब हैं। लेकिन आलमारी पर रखीं आरोप पत्र की फाइलें गायब हैं। अधिकारी ने कहा कि मिलान के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। आलमारी में वेतन संबंधी व आरोपों की फाइलें भी थीं, जो गायब हो चुकीं हैं।

%d bloggers like this: