ट्रांसफार्मर चोर की पीट-पीट कर हत्या

मुजफ्फरपुर। सिवाईपट्टी थाना के बासुदेव बनुआ गांव में ट्रांसफार्मर खोल रहे एक चोर की ग्रामीणों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया। वहीं, सात अन्य चोर मौके से भाग निकले।

थानाध्यक्ष औरंगजेब आलम ने बताया कि मृतक मो. कमलुद्दीन कांटी थाना के शेरना गांव का रहने वाला है। मामले में पुलिस ने दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की है। पहली एफआईआर चौकीदार रामचन्द्र बैठा के बयान पर दर्ज हुई है। इसमें सैकड़ों की संख्या में अज्ञात भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या कर देने की बात कही गई है। दूसरी एफआईआर एस्सेल के एसडीओ वाई त्रिपाठी के बयान पर ट्रांसफार्मर चोरी की दर्ज हुई है। इसमें मृतक मो. कमलुद्दीन सहित आठ अज्ञात लोगों पर ट्रांसफार्मर चोरी करने का आरोप है। बतातें चलें कि मृतक कमलुद्दीन इससे पहले वर्ष 2015 व 2017 में भी चोरी के आरोप में जेल जा चुका था।
जानकारी के अनुसार, तीन बजे भोर में बासुदेव बनुआ गांव में करीब आठ की संख्या में पहुंचे चोरों ने गांव में लगे दो ट्रांसफार्मर खोलना शुरू किया। एक 63 केवीए का ट्रांसफार्मर खोल कर चोरों ने अपने साथ लाए पिकअप वैन पर लोड कर लिया। इसके बाद गांव के एक अन्य 25 केवीए का ट्रांसफार्मर भी खोलने लगे। इसी दौरान ट्रांसफार्मर जमीन पर गिर गया। आवाज सुनकर गांव के लोगों की नींद खुल गई और ग्रामीणों ने चोरों को घेर लिया।
हालांकि, भीड़ जमा होते देख चोर पिकअप लेकर भागने लगे, लेकिन एक चोर भीड़ के हत्थे चढ़ गया। भीड़ ने उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। अन्य चोर एक ट्रांसफार्मर लेकर भागने में सफल रहा।

%d bloggers like this: