बिहार में बेखौफ बदमाशो ने पुलिस का बोलेरो लूटा

शिवहर के पिपराढ़ी पुलिस गश्ती बोलेरो लेकर भागे बदमाश

शिवहर। बिहार में अपराधी किस कदर बेलगाम हो चुकें हैं, इसका खुलाशा सुन कर यकीनन आप चौक जायेंगे। जीहां बेखौफ अपराधियों ने फिल्मी स्टाइल दिखाते हुए दिन के उजाले में गन प्वाइंट पर पुलिस गश्ती का बोलेरो लूट कर बिहार में कानून के राज को जबरदस्त चुनौती दे दी है।

घटना, शिवहर जिले के पिपराही की है। जानकारी के मुाबिक शुक्रवार की सुबह आधा दर्जन बदमाश एक स्कॉर्पियों से जा रहा था। पिपराही पुलिस की गश्ती दल ने जैसे ही स्कॉर्पियो को रोकने की कोशिश की, स्कॉर्पियों सवार बदमाशो ने पुलिस के गश्ती दल पर फायरिंग करने लगे। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की और स्कॉर्पियो को घेर लिया। इस बीच मौका मिलते ही बदमाशो ने बड़ी चालकी से अपना स्कॉर्पियो को वहीं छोड़ कर वहां खड़ी पुलिस की बोलेरो को लेकर भागने लगे।
रुन्नीसैदपुर पुलिस से हुआ एनकाउंटर
इस बीच पुलिस का बोलेरो लेकर भाग रहे बदमाशो का शिवनगर बांध के समीप रुन्नीसैदपुर पुलिस से सामना हो गया। पुलिस को देखते ही बदमाशो ने फिर से फायर खोल दिया। बदमाशो के द्वारा चलाई गई गोली समीप में खेल रहे एक आठ वर्षीय बच्चा को लगा और वह बुरी तरीके जख्मी हो गया। इसके बाद सभी बदमश पुलिस के बोलेरो से एनएच 77 के रास्ते मुजफ्फरपुर की ओर भागने लगे।
बेदौल ओपी पुलिस से भी हुआ एनकाउंटर
इस बीच औराई थाना के बेदौल के समीप बदमाशो का एक बार फिर से पुलिस का सामना हुआ। किंतु, पुलिस के अधिकारी कुछ समझ पाते, इससे पहले ही बदमाशो ने बेदौल ओपी के प्रभारी आशीष पासवान को गन प्वाइंट पर ले लिया। ओपी प्रभारी के कनपटी पर पिस्तौल सटा देख सिपाही विलास कुमार ने जैसे ही अपना बंदूक उठाया कि बदमाशो ने पुलिस पर जबरदस्त फायर खोल कर पुलिस को भागने के लिए विवश कर दिया। बदमाशो के इस फायरिंग में सिपाही बाल बाल बच गये और गोली उनके पैर को छू कर निकल गई।
गोविंद पितौझिया में बोलेरो छोड़ बाइक लूट कर भागे बदमाश
पुलिस के अधिकारी कुछ भी समझ पाते इससे पहले बदमाश एक बार से भागने में सफल हो गया। किंतु, पुलिस के द्वारा पीछा होते देख बदमाशो ने कोआही के समीप एनएच 77 को छोड़ कर बोलेरो समेत गोविंद पितौझीया गांव की ओर भागने लगे। हालांकि, गांव की सकरे रास्ते में तेज गति से बोलेरो चलाना जब मुश्किल होने लगा तो बदमाशो ने ग्रामीण सड़क पर ही पुलिस की लूटी हुई बोलेरो छोड़ कर समीप के एक खाद दुकानदार सुदर्शन कुमार की ग्लैमर बाइक लूट ली और बाइक से भागने लगे। जबकि, बाकी बचे बदमाश पैदल ही भागने लगे।
छानबीन में जुटी दो जिला की पुलिस
बहरहाल, बदमाशो का पीछा कर रही पुलिस ने गोविंद पितौझिया से बोलेरो को बरामद कर लिया है। पुलिस को बरामद बोलोरो में रखा हुआ बदमाशो का एक बैग भी मिला है। घटनास्थल पर पुलिस के डॉग स्क्वायड की टीम समेत पुलिस की अन्य टीम छानबीन में जुट गई है। शिवहर और सीतामढ़ के आरक्षी अधीक्षक के संयुक्त नेतृत्व में औराई और बेलसंड समेत कई थाना की पुलिस ने इलाके की घेराबंदी करके बदमाशो की तलाशी में जुटे है। जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर के कटरा पुलिस ने इस सिलसिले में संदेह के आधार पर एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दिया है। फिलहाल, इस घटना की इलाके में जबरदस्त चर्चा है और बिहार में कानून के राज पर भी अब सवाल उठने लगे है।

%d bloggers like this: