राहत का पैकेट लदा संदिग्ध बाइक को ग्रामीणो ने पकड़ा

कृष्णमाधव सिंह

कटरा। थाना से महज आधा किमी दूर पीपा पुल के समीप ग्रामीणों ने दो बाइक सवार को संदिग्ध अवस्था में पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है। रात्रि करीब आठ बजे दोनो बाइक सवार के पास से बाढ़ पीड़ितो के लिए आई राहत सामग्री के पैकेट से भरा बोरा बरामद हुआ है।
बताया जा रहा है कि मामले की सूचना स्थानिय थाना एवं अंचलाधिकारी को दी गई। किंतु, करीब एक घंटे बीतने के बाद भी जब मौके पर कोई नही पहुंचा तो ग्रामीणों ने डीएम को फोन करके उन्हें पूरी बात बता दी। डीएम के आदेश पर हरकत में आई पुलिस रात्रि करीब साढ़े 9 बजे मौके पर पहुंची। किंतु, पुलिस के पहुंचने से पहले ही अंधेरे का लाभ लेकर आरोपी युवक फरार हो चुका था। पुलिस ने एक बाइक एवं राहत सामग्री के पैकेट को जब्त कर लिया है।
पुलिस की लापरवाही से गुस्सए बकुची, पतरी, अंडमा, वरैठा, बसघट्टा के करीब 500 से अधिक महिला एवं पुरुष इकठे हो चुके थे। सभी आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। ग्रामोनो के तेवर के आगे प्रशासन को झुकना पड़ा। बाद में ग्रामीणों के बयान पर सीआई केशव रमन ने एफआईआर दर्ज करके मौके से एक होंडा बाइक एवं उसपर लदे बोरी से 6 पैकेट भरा हुआ और 3 खाली पैकेट को जब्त कर लिया। दर्ज एफआईआर में मुखिया पति रामबहादुर सह, वार्ड सदस्य मो. नथुनी, धर्मेंद्र कामती व सुधीर पासवान को नामजद किया गया है। जब्त हुई बाइक बसघट्टा के मुखिया पति जी बताई जा रही है। बतातें चलें कि मुखिया पति जदयू के प्रखंड अध्यक्ष है।