लेनदेन को लेकर महिला और पुरुष चौकीदार में मारपीट

सुपौल। जिनके ऊपर कानून और विधि व्यवस्था कायम रखने की जिम्मेदारी है उन्हीं लोगों ने कानून को हाथ में ले लिया। पैसे की लेनदेन को लेकर पहले के विवाद में दो चौकीदार आपस में भिड़ गए। इन महिला और पुरुष चौकीदारों के बीच न सिर्फ सरेआम सड़क पर गाली-गलौज हुई बल्कि हाथापाई और जूते-चप्पल भी चले। हैरानी की बात यह है कि थाना से महज कुछ दूरी पर हुई इस घटना की भनक पुलिस को नहीं लगी। स्टेशन रोड में मंगलवार की सुबह घटी घटना शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार महिला चौकीदार शायरा खातून मंगलवार को सुबह लगभग 10 बजे रिक्शा से महावीर चौक से स्टेशन की तरफ जा रही थी। इसी दौरान महावीर चौक पर तैनात चौकीदार सत्यनारायण पासवान ने रिक्शा को रोकते हुए महिला चौकीदार को भद्दी-भद्दी गालियां देनी शुरू कर दी। इससे पहले कि आसपास के लोग माजरा समझते महिला चौकीदार भी पूरे तेवर में आ गयी और रिक्शे से उतर कर उसने भी सत्यनारायण को गालियों देनी शुरू कर दी। बात बढ़ी तो दोनों में मारपीट शुरू हो गयी।
महिला चौकीदार शायरा पुरुष चौकीदार सत्यनारायण को चप्पल से पीटने लगी तो सत्यनारायण शायरा के बाल खींच-खींच कर लप्पर-थप्पर चलाने लगा। लगभग 20 मिनट तक दोनों के बीच सड़क पर ही मारपीट होती रही। इस बीच सैकड़ों लोगों की भीड़ वहां जमा हो गयी और दोनों चौकीदार के झगड़े को देख तमाशबीन बनी रही। शहर में दिनदहाड़े हुए इस हाईवोल्टेज ड्रामा के बाद भी पुलिस कही नजर नहीं आई जबकि घटना स्थल सदर थाना से महज 400 मीटर दूर था। पूरा मामला पैसे की लेन-देन से जुड़ा हुआ है। हालांकि इस बाबत दोनों में से किसी ने भी थाना में शिकायत दर्ज नहीं करायी है।

%d bloggers like this: