मोकामा में डेटोनेटर बिस्फोट में युवक की मौत

मोकामा। मोकामा के कन्हाईपुर में टेस्टिंग के दौरान डेटोनेटर फट जाने से एक युवक की मौत हो गई है। वही, तीन अन्य के घायल होने की सूचना है। मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। धमाके के बाद से पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस इसलिए भी ज्यादा सतर्क है, क्योंकि क्षेत्रीय विधायक दो दिनों के दौरे पर हैं। पुलिस किसी खतरनाक साजिश के मद्देनजर भी जांच कर रही है
आज सुबह खेत जा रहे एक किसानों की नजर युवक के क्षत-विक्षत लाश पर पड़ी। विस्फोट के कारण युवक के पीठ का हिस्सा उड़ गया था। घटनास्थल से डेटोनेटर बम में इस्तेमाल होने वाले तार, फ्यूज, टेस्टर व काले रंग का फटा बैग मिला है। युवक ने जींस, शर्ट और सैंडल पहनी रखी थी। गले में हनुमानजी का लॉकेट भी है।
एक ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि धमाका होने के कुछ देर बाद बगीचा से चार युवक दौड़कर भागे थे। उसमें से तीन घायल थे। उनको लगा कि युवकों ने आपस में मारपीट की होगी। बतातें चलें कि आमतौर पर डेटोनेटर बम का इस्तेमाल नक्सली करते हैं। मोकामा में डेटोनेटर बम मिलने से कई तरह के सवाल खड़े हो रहे है। बम की टेस्टिंग करने वाले युवकों की टोली में कौन लोग थे? पुलिस के लिए यह बड़ा सवाल बन गया है। बहरहाल, डेटोनेटर बम मिलने से नक्सली कनेक्शन की आशंका बलबती हो गयी है।