पत्रकारो की सुरक्षा का हो पुख्ता इंतजाम: विधायक

अंतरराष्ट्रीय मीडिया संवाद में जुटे भारत व नेपाल के पत्रकार

मुजफ्फरपुर। मड़वन प्रखंड के स्थित गांधी जानकी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भटौना में रविवार को मीडिया फ़ॉर बॉर्डर हार्मोनी के तत्वधान में अंतरराष्ट्रीय मीडिया संवाद का आयोजन किया गया। इससे पहले दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम में नेपाल समेत छपरा, मकेर मोतिहारी, पूर्वी चंपारण, हाजीपुर, वैशाली, पूर्णिया, समस्तीपुर समेत कई जिलों से आये पत्रकारों का जमावड़ा हुआ।
पत्र, पत्रकार व सरकार पर आयोजित परिचर्चा को संबोधित करते हुए कांटी के विधायक अशोक चौधरी ने कहा कि भारत और नेपाल के बीच अटूट संबंध है। यह संबंध पुरखो से चला आ रहा है। पत्रकारों की विभिन्न समस्यायो से मुख्यमंत्री को अवगत कराया जाएगा। वही इस तरह के आयोजन की सराहना की। कुढ़नी विधायक केदार प्रसाद गुप्ता ने कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा व पत्रकार आयोग बने इसके लिए सदन में आवाज उठाने की बात कही।
नेपाल से आए पत्रकार किशोरी यादव ने कहा कि आज नेपाल में जो लोकतंत्र की स्थापना हुई है उसमें मीडिया फॉर बॉडर हारमोनी कि अहम भूमिका है और मीडिया फोर बॉडर हारमोनी उस संस्कृति और सभ्यता तथा बेटी-रोटी के संबंध को बरकरार रखने के लिए एवं बॉर्डर पर शांति और शौहर्द के लिए भी अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं। वरीय पत्रकार कौशलेंद्र झा ने पत्रकारों की आवाज को सरकार तक पहुचाने का आग्रह मौजूद प्रतिनिधियों व प्रशाशनिक अधिकारियों से किया।
अतिथियों का स्वागत वरीय पत्रकार राजेश रंजन ने की। मड़वन बीडीओ अमरेन्द्र पंडित ने पत्रकारों की समस्याओं को लेकर डीएम को मांग पत्र भेजने का आस्वाशन दिया। वरीय पत्रकार अमरेन्द्र तिवारी की अध्यक्षता में पत्रकार रंजन कुमार ने आगत अतिथियों का स्वागत किया। मौके पर जिला पार्षद मो.नौशाद, पूर्व जिला पार्षद नीरा देवी कांटी प्रमुख मुकेश पांडेय ने अपने विचार रखे।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से मुकुंद कुमार, शौरभ कुमार साहेब, रामबालक यादव, बंदना शर्मा, राजीव रंजन, मो. मोहसीन, तारकेश्वर गिरी, डॉ टीएन सिंह, उदय कुमार, शितेश कुमार, पूर्वी चंपारण मीडिया फॉर बोर्डर हार्मोनी के संयोजक नवेनदू कुमार सिंह पत्रकार डॉ ललन सिंह, चंद्रिका सिंह, संजय सिंह, पश्चिम बंगाल की महिला अधिकार कार्यकर्ता सुमंती सुमी, वरुण कुमार, शशिभूषण प्रसाद, शिवेंद्र कुमार, शिवशंकर विद्यार्थी, रोहित रंजन, राजीव रंजन, नेपाल से किशोरी यादव, प्रेमचन्द्र झा, रामपुकार राउत, विश्वनाथ चौधरी,विनोद कुमार, पंकज राकेश छात्र नेता संकेत कुमार मिश्रा, सामाजिक कार्यकर्ता सुमित कुमार सहित विभिन्न जिलों एवं प्रखंडों से सैकड़ो पत्रकार व सामाजिक कार्यकर्ता एवं राजनीतिक संगठन के प्रतिनिधि मौजूद थे।