कोलकाता में पुराना पुल ढहा, एक की मौत, डेढ़ दर्जन जख्मी

Kolkata Bridge Collapse: One dead, 25 injured

पश्चिम बंगाल की दक्षिणी कोलकाता में मंगलवार की शाम 50 साल पुराना एक पुल अचानक ढ़ह जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और मलबे दब कर करीब डेढ़ दर्जन लोग जख्मी हो गएं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे में मारे गए व्यक्ति के परिवार के लिए पांच लाख रुपये और घायलों के लिए प्रति परिवार 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है।

परस्पर विरोध बयान

कोलकाता में भीड़भाड़ वाले अलीपुर इलाके में स्थित यह 50 साल पुराना पुल करीब पौने पांच बजे ढहकर रेलवे लाइन पर गिरा। बतातें चलें कि यह पुल माजेरहाट रेलवे स्टेशन के ऊपर से गुजरता है और सिटी सेंटर को दक्षिणी उपनगरीय क्षेत्रों से जोड़ता है। पुलिस ने एक व्यक्ति के मौत की पुष्टि करते हुए इस हादसे में दो महिलाओं समेत 19 अन्य लोगो के जख्मी होने की बात कह रही है। गौरतलब है कि इससे पहले बचाव कार्य में लगे अग्निशमन कर्मियों ने कहा था कि मलबे से 25 घायलों को निकाला गया है।

जांच के आदेश

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बचाव कार्य करीब-करीब पूरा हो गया है और अब केवल सीमेंट की सिल्लियों को काटकर यह देखा जाना है कि वहां कोई फंसा तो नहीं है। उन्होंने कहा कि पुल के ढहने के कारणों का पता लगाने के लिए मुख्य सचिव मलय डे की अगुवाई में एक समिति जांच करेगी। उन लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी, जिनकी लापरवाही से यह हादसा हुआ। किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

सियालदह लाइन प्रभावित

पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता के अनुसार इस हादसे के बाद से सर्कुलर रेलवे सेवाएं और बज बज सियालदह लाइन प्रभावित हुई है। स्थानीय ट्रेन सेवाएं पौने पांच बजे से निलंबित हैं। इससे यात्रियों को दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है। पुल के ढह जाने के कारण दक्षिण पश्चिम कोलकाता के और समीप के दक्षिण 24 परगना जिले से रेल यातायात अवरुद्ध हो गया है।

ये भी पढ़ें –

जम्‍मू के शोपियां में तलाशी के दौरानी सेना और आतंकी के बीच हुई मुठभेड़

आनंद किशोर ने पूर्णकालिक अध्यक्ष के तौर पर लिया पदभार, कई घोषणाएं कीं

कॉग्रेसी मंत्री सिद्धू पर राजद्रोह का केस दर्ज, पाक सेना प्रमुख को गले लगाना महंगा पड

रवीना को उम्मीदवार बनाने के लिए राजनीतिक दलो की बेकरारी

मामुली ड्राइवर का बेटा कैसे बना उत्तर बिहार का कुख्यात डॉन?

 

%d bloggers like this: