शौचालय के लिए ससुराल वालो पर बहू ने ठोका मुकदमा

मीनापुर की रंगीला बनी नजीर

मुजफ्फरपुर। मीनापुर के छेगन नेउरा की रंगीला देवी ने ससुराल में शौचालय नही होने का आरोप लगाते हुए ससुराल वालो पर प्राथमिकी दर्ज करा दिया है। दर्ज प्राथमिकी में रंगीला ने करजा थाना के जीयन खुर्द गांव निवासी अपने ससुर शिवनाथ साह, पति सुनील साह व देवर को आरोपित किया है। रंगीला फिलहाल छेगन नेउरा स्थित अपने मैके में रह रही है।
पुलिस के पहल से हुआ समाधान
पुलिस ने भी तत्काल कठोर कदम उठाते हुए ससुर-देवर पर केस दर्ज करा दिया। पुलिस जांच और कार्रवाई में जुटी तो बहू रंगीला देवी की दुश्वारियां खत्म होने की राह निकल आई। ससुर-देवर ने घर में जल्द शौचालय बनवाने का बॉन्ड भरा। तब जाकर रंगीला ने थाने से अपना शिकायती आवेदन वापस ले लिया है।
ये है मामला
बतातें चलें कि सीताराम साह की पुत्री रंगीला की शादी 2012 में करजा थाना क्षेत्र के जीयन खुर्द के शिवनाथ साह के पुत्र सुनील से हुई। पिछले दिनों रंगीला ने थाने में शिकायत की कि ससुराल में शौचालय न होने के कारण उसे खुले में शौच के लिए जाना पड़ता है। तब बदनीयती से कई नजरें उसका पीछा करती हैं। शौचालय न होने के कारण ही वह पिछले पांच वर्षों से प्राय: मायके में ही रहती है। पति तमिलनाडु में काम करते हैं। जब वे आते हैं तो ससुराल जाती हूं। शौचालय निर्माण के लिए कहने पर यह काम पति घरवालों के भरोसे छोड़ देते हैं। घर में इसके लिए आवाज उठाने पर ससुराल वाले प्रताड़ित करते हैं। ऐसे में पति के काम पर लौटते ही पुन: दो छोटे बच्चों के साथ मायके आ जाना पड़ता है।