बेरोजगारो के लिए खुशखबरी, रेलवे में होगी बम्पर बहाली

नई दिल्ली। रोजगार का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशी की खबर है। लंबे इंतजार के बाद भारतीय रेलवे ने 90 हजार पदों पर भर्ती लेने का एलान कर दिया है। इसके लिए पहले चरण की लिखित परीक्षा की तारीख भी घोषित कर दी गई है।

हालांकि ये तारीख संभावित है, लेकिन इस घोषणा से 2 करोड़ 37 लाख आवेदकों को बड़ी राहत मिली है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने घोषणा की है कि ग्रुप डी के लिए पहले चरण का कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) अगस्त/सितंबर, 2018 में आयोजित होगा। इस ऐलान के साथ अब उम्मीदवार अपनी परीक्षा की तैयारी की रणनीति बना सकते हैं।
इससे पहले बेरजागार युवाओं ने 29 जून को ‘रोजगार मांगे इंडिया’ के बैनर तले देश भर में विरोध प्रदर्शन किया था और रेलवे से परीक्षा की तिथि जारी करने की मांग की थी। प्रदर्शनकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली और कोलकाता में रेलवे भर्ती बोर्ड के कुछ अधिकारियों से भी मुलाकात की थी। रेल भवन के सामने विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों का कहना था कि इंटरनेट पर परीक्षा की तारीखों को लेकर फर्जी खबरें वायरल हो रही हैं। फर्जी खबरों से उम्मीदवारों को काफी परेशानी हो रही है। प्रदर्शनकारियों ने आरआरबी के कार्यकारी निदेशक अमिताभ खरे से भी मुलाकात की थी।

%d bloggers like this: