जज्बा देशभक्ति का, एक किमी लंबा तिरंगायात्रा निकला

भारत के लोग इस वक्त अपने स्वतंत्रता दिवस को लेकर उत्साहित है। बिहार भी इसमें पीछे नहीं है। स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पूर्व जहानाबाद के युवाओ की देशभक्ती के जज्बा सुर्खिया बटोर रही है। दरअसल, मंगलवार की सुबह जहानाबाद में डीएम आवास से एक किलोमीटर लंबा तिरंगा यात्रा निकाली गई। देश की आन, बान और शान का प्रतिक तिरंगे को थामे हजारों युवा इस अनूठी यात्रा में शामिल हुए। इस यात्रा में सभी धर्म, पार्टी, जाति और समुदाय के लोग एकजुट दिखे।
माननीय भी हुए शामिल
देशभक्ति की इस अनूठे कार्यक्रम में स्थानीय सांसद डॉ अरुण कुमार, विधायक सुदय यादव, जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष, एसपी मनीष समेत कई अधिकारी, नेता एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। गैंग्स ऑफ वासेपुर फेम अभिनेता सत्यकाम आनंद भी तिरंगा यात्रा में शिरकत कर रहें थे। तिरंगा यात्रा करीब पांच किमी सफर तय कर गांधी मैदान पहुंच कर एक रंगारंग कार्यक्रम में तब्दिल हो गई।
शहीदो को किया याद
देश को आजादी दिलाने के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले वीर जवानों को श्रद्धापूर्वक याद किया गया। यहां आपको जनना जरुरी है कि यह तिरंगा यात्रा रेलवे स्टेशन और रैन बसेरों में रात बिताने वाले असहायों को जनसहयोग से भरपेट भेजन कराने वाली एक रोटी टीम के द्वारा यह तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया था।

 

KKN Live के इस पेज को फॉलो कर लें और शेयर व लाइक भी जरुर करें।

%d bloggers like this: