लालू परिवार का निर्माणाधीन मॉल को ईडी ने जब्त किया

पटना। बिहार में लालू एण्ड फेमली की मुश्किलें कम होने का नाम ही नही ले रही है। बहरहाल, ईडी ने लालू परिवार से जुड़े दानापुर स्थित निर्माणाधीन मॉल की जमीन को जब्त कर लिया है।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इसे ईडी की रूटीन कार्रवाई बतातें हुए इसके खिलाफ कोर्ट जाने की बात कही है। आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के परिवार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मंगलवार को 45 करोड़ की जमीन पर निर्माणाधीन मॉल को अपने कब्जे में ले लिया है।
बतातें चलें कि यह मामला रेलवे टेंडर घोटाले से जुड़ा है और ईडी ने धन शोधन रोकथाम कानून के तहत कार्रवाई की है। हालांकि, जांच शुरू होते ही पिछले वर्ष से वहां निर्माण कार्य ठप है। लारा प्रोजेक्ट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा डिलाइट कंपनी से बेली रोड पर खरीदी गई तीन एकड़ की यह जमीन भी जांच के दायरे में थी। आरोप है कि रेलवे के होटलों को लीज पर देने के एवज में डिलाइट कंपनी को बेशकीमती जमीन दी गई और बाद में उक्त कंपनी से लालू परिवार की कंपनी लारा ने काफी कम कीमत में जमीन खरीद ली। डिलाइट कंपनी राजद के कद्दावर नेता प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता के नाम है।

%d bloggers like this: