आरक्षण के लिए होगा आर-पार की लड़ाई: मुकेश

राजकुमार सहनी

बिहार में निषाद आरक्षण की मांग दिन प्रतिदिन धारदार होता जा रहा है। निषाद विकास संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी के नेतृत्व में निषाद समाज के लोगो ने बिहार के सभी जिला मुख्यालय पर एक साथ धरना प्रदर्शन करके अपनी एकजुटता का जबरदस्त प्रदर्शन किया है। लोगों को संबोधित करते हुए श्री सहनी ने कहा कि निषाद समाज को एकजुट होता हुआ देख राजनीतिक गलियारे में हड़कंप मच गया है। अब वह दिन दूर नही जब सरकार को किसी भी हाल में निषाद समाज को आरक्षण देना ही होगा।

सुपौल, सहरसा तथा मधेपुरा में धरना प्रदर्शन में श्री सहनी ने कहा कि पश्चिम बंगाल तथा दिल्ली जैसे राज्यों में निषाद समाज को आरक्षण प्राप्त है। अगर हमारा देश एक है तथा देश में सबके लिए एक संविधान तथा एक टैक्स है तो बिहार में निषादों को आरक्षण क्यों नहीं? एक साजिश के तहत बिहार में निषादों को आरक्षण नहीं दिया जा रहा है |
विगत विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा बीजेपी अध्यक्ष श्री अमित शाह द्वारा निषादों को आरक्षण देने के वादे के पश्चात हमने चुनाव में बीजेपी का साथ दिया था। मगर ढाई साल से अधिक समय हो जाने के बाद भी राज्य तथा केंद्र सरकार द्वारा निषाद आरक्षण को लेकर कार्य नहीं किया जा रहा है। राज्य तथा केंद्र सरकार बिहार में निषादों के साथ छल करती रही है। कहा कि आज बिहार के निषादों ने अपनी ताकत दिखा दी है। सरकार को हर हाल में बिहार के निषादों को आरक्षण देना ही पड़ेगा।

%d bloggers like this: