पूर्व सैनिक के परिवार के सात लोगो ने की खुदकुशी

दिल्ली के बाद अब रांची से आई दहलाने वाली खबर

भारत की राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगो के आत्महत्या का मामला अभी सुलझा भी नहीं था कि झारखंड की राजधानी रांची के कांके थाना क्षेत्र में एक ही परिवार के 7 लोगो के द्वारा सामुहिक आत्महत्या करने की खबर ने पूरे देश को एक बार फिर से सकते में खड़ा कर दिया है। घटना, कांके थाना के रसंडे की है। एक ही घर के 7 लोगों ने रहस्यमयी तरीके से आत्महत्या कर ली है। फिर वहीं सवाल कि आखिरकार ऐसा क्या हो गया कि एक ही परिवार के 7 लोगों ने एक साथ खुदकुशी कर ली? बहरहाल, पुलिस तफ्तीश में जुट चुकी है।
पिछले महीने यहां आया था पूर्व सैनिक का परिवार
गौरतलब बात ये है कि खुदकुशी करने वाला इस परिवार का मुखिया आर्मी से रिटायर्ड होने के बाद अपने पूरे परिवार के साथ यहां रहने आया था। फिलहाल, पुलिस पड़ोसियों से उनके बारे में जानकारी जुटा रही है। अभी तक जो बात सामने आया है, वह ये कि खुदकुशी करने वाला यह परिवार मूल रूप से भागलपुर का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक भागलपुर के अवकाश प्राप्त सैनिक दीपक झा पिछले महीने ही अपने पूरे परिवार के साथ रांची के इस घर में शिफ्ट हुआ था। इस बीच परिवार में एक बच्चे का जन्मदिन भी बेहद धूमधाम से मनाया गया था। लेकिन फिर अचानक ऐसा क्या हुआ कि एक ही साथ इतने सारे लोगों ने सुसाइड कर ली?
स्कूल वैन के आने के बाद हुआ खुलाशा
पड़ोसियों का कहना है कि रात में दीपक झा पूरा परिवार रोजमर्रा की भांति चहलकदमी करते हुए देखे गये थे। पड़ोसियों के मुताबिक घर में किसी तरह के झगड़ा या विवाद होने की कोई आवाज किसी को भी सुनाई नहीं पड़ी। पुलिस के आरंभिक जांच में पता चला है कि सात लोगों ने खुदकुशी की है। बतातें चलें कि मृतक दीपक झा की बेटी स्कूल जाती थी और उसको ले जाने के लिए स्कूल का वैन रोज सुबह में आता था। घटना के रोज भी सुबह स्कूल का वैन आया। किंतु, वैन चालक के द्वारा बार-बार हॉर्न बजाने के बाद भी जब परिवार से कोई नहीं आया, तब इसकी सूचना मकान मालिक को दी गई। जब मकान मालिक ने यहां पहुंच कर अंदर झांका तो पूरे मामले का खुलाशा हो गया।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा मौत का खुलाशा
सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने परिवार के दो लोगों का शव झूलते हुए अवस्था में बरामद किया और बाकी पांच लोगों का शव बिस्तर से बरामद किया है। आपको याद ही होगा कि दो महीने पहले ही दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों ने आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद झारखंड के ही हजारीबाग में एक कारोबारी परिवार के 6 लोगों ने आत्महत्या कर ली थी और अब झारखंड के ही रांची में एक ही परिवार के 7 लोगो के खुदकुशी से हर कोई हैरान है।

KKN Live के इस पेज को फॉलो कर लें और यदि आप सीधे हमसे जुड़ना चाहतें हैं तो KKN Live का न्यूजएप डाउनलोड कर लें।

%d bloggers like this: