रेप को रोकने के लिए बनाया विशेष पैंटी

सीनू के मॉडल का मंत्री ने की तारीफ

रेप जेसी घटनाओं को रोकने के लिए एक बच्ची ने जबरदस्त काम किया है। दरअसल, 19 साल की सीनू कुमारी ने एक ऐसा मॉडल तैयार किया है जो रेप और जबरदस्ती जैसी घटनाओं से महिलाओं और बच्चियों को बचाने में मददगार साबित हो सकती है। सात साल की बच्ची से दुष्कर्म और उसके बाद उसकी हत्या के बाद बीएससी स्टूडेंट सीनू को झकझोर कर रख दिया था। जिसके बाद उन्होंने ठान लिया की वह महिलाओं और बच्चियों के लिए कुछ ऐसा करेंगी जिसके बाद भविष्य में रेप और जबरदस्ती की घटनाओ से बचा जा सके। इसी जज्बे के साथ सीनू ने रेप प्रूफ पैंटी तैयार की।

बतातें चलें कि यह कोई आम पैंटी नहीं है। बल्कि इलेक्ट्रॉनिक तकनीक से लैस पैंटी है। इसमें स्मार्टलॉक लगा हुआ है, जो पासवर्ड से खुलता है। लोकेशन की सही जानकारी बताने के लिए इसमें जीपीआरएस सिस्टम है और घटनास्थल की बातचीत रिकॉर्ड करने के लिए रिकॉर्डर भी लगा हुआ है।
केंद्रीय बाल एवं महिला विकास मंत्री मेनका गांधी तक बात पहुंची, तो उन्होंने सीनू के इस मॉडल को सराहा और उन्हें भविष्य में ऐसे अविष्कारों के लिए शुभकामनाएं दीं है। सीनू बीएससी थर्ड ईयर की स्टूडेंट हैं और इस तरह के कई मॉडल बनाती रहती हैं। कहतें हैं कि इस पैंटी में एक बटन लगा हुआ है, जिसे दबाने पर 100 या 1090 नंबर पर ऑटोमैटिकली कॉल चला जाएगा और जीपीआरएस सिस्टम की मदद से पुलिस घटनास्थल पर पहुंच जाएगी।

%d bloggers like this: