एनडीए का गठबंधन नाजुक मोड़ पर: चिराग

चिराग पासवान

लोक जनशक्ति पार्टी के नेता और सांसद चिराग पासवान ने एनडीए गठबंधन को लेकर गंभीर संकेत दिएं हैं। दरअसल, चिराग पासवान ने सीट साझेदारी को लेकर हो रही देरी पर चिंता जताई है। चिराग ने कहा कि दो दलों के एनडीए से अलग होने के बाद गठबंधन नाजुक दौर से गुजर रहा है। उन्होंने लिखा है कि समय रहते इसको गंभीरता से नहीं लिया गया तो नुकसान हो सकता है।


चिराग ने किए ट्वीट


लोजपा नेता चिराग पासवान ने एक साथ दो ट्वीट करके अपनी चिंता जाहिर की है। चिराग ने लिखा है कि टीडीपी और रालोसपा पहले ही एनडीए से अलग हो चुकें हैं। लिहाजा, एनडीए गठबंधन नाजुक मोड़ से गुजर रहा है। ऐसे समय में भाजपा को चाहिए कि गठबंधन के साथियों की चिंताओं को समय रहते सम्मानपूर्वक तरीके से दूर करे।


हो सकता है नुकसान


चिराग पासवान ने एक और ट्वीट में लिखा है कि गठबंधन की सीटों को लेकर कई बार भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से मुलाकात हुई। बावजूद इसके अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं हो सका। श्री पासवान ने लिखा है कि इस विषय पर समय रहते बात नहीं बनी तो इससे एनडीए को नुकसान भी हो सकता है। इधर, चिराग के इस ट्वीट का राजनीतिक मायने भी निकाले जाने लगें हैं। अब देखना है कि आगे होता है क्या?


लोजपा के है छह सांसद


एनडीए गठबंधन में लोजपा के कुल छह सांसद हैं। यह भी माना जा रहा है कि रालोसपा के अलग होने के बाद लोजपा को बिहार में ज्यादा सीटें मिल सकती हैं। पर चिराग के ताजा ट्वीट से उनकी नाराजगी झलक रही है। हाल में लोजपा नेता राम विलास पासवान ने भविष्य में पार्टी से जुड़े सारे फैसलों के लिए चिराग को अधिकृत कर दिया था। ऐसे में चिराग के ट्वीट को हल्के में लेना एनडीए को भारी पड़ सकता है।