सीबीआई जांच की मांग को लेकर मीनापुर में अनशन

कंचन हत्याकांड: सवालो की जद में पुलिस की भूमिका

“KKN Live का न्यूज एप प्लेस्टोर से डाउनलोड कर लें। यहा आपको सभी खबरो का अपडेट मिलेगा।’

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर जिला अन्तर्गत सिवाईपट्टी थाना के कंचन कुमारी हत्याकांड की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर लोक चेतना दल ने बुधवार से मीनापुर प्रखंड मुख्यालय पर आमरण-अनशन शुरू कर दिया है। अनशनकारियों ने हत्यारोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी की भी मांग की।

अनशन पर बैठे संगठन के प्रखंड अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि सिवाईपट्टी थाना के हरशेर गांव में 12 फरवरी को अपराधियों ने घर में घुसकर कंचन कुमारी की हत्या कर दी थी। चार आरोपितों पर नामजद एफआईआर होने के बाद भी पुलिस ने अबतक कोई कारवाई नहीं की। उल्टे, आरोपितों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है।
लोक चेतना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव कुमार झा ने इस हत्याकांड की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है। मौके पर राष्ट्रीय महासचिव डॉ. राजेश कुमार साहू, जिलाध्यक्ष आदर्श कुमार श्रीवास्तव, मृतका की मां संगीता देवी, पिता बच्चू प्रसाद, आनन्द कुमार झा, मुकेश कुमार, प्रशांत कुमार, रामकिशोर सिंह, जानकी देवी, कविता देवी, ललिता देवी, ब्रजेश सिंह, राजेश कुमार, ब्रजमोहन कुमार, हरिशंकर सिंह व मनीष कुमार आदि मौजूद थे।
दरअसल, कंचन के हत्या के करीब ग्यारह सप्ताह बीत जाने के बाद भी पुलिस के द्वारा कोई कारवाई नही करने से लोग का आक्रोश भड़कने लगा है। पुलिस की भूमिका को लेकर भी कई तरह के सवाल उठाये जा रहें हैं। ऐसे में मृतिका के माता- पिता के आंदोलनकारियो के साथ आ जाने से प्रशासन सकते में है और शीघ्र ही इसका कोई समाधान नही हुआ तो प्रशासन की मुश्किलें बढ़ सकती है।

%d bloggers like this: