मराठा आरक्षण आंदोलन में एक और खुदकुशी

https://youtu.be/vhCwNlT9x14

महाराष्ट्र में चल रही मराठा आरक्षण आंदोलन अब विकराल रूप लेने लगा है। आरक्षण का समर्थन करते हुए मंगलवार की सुबह महराष्ट्र के बीड जिले में एक 35 वर्षीय युवक ने खुदकुशी करके अपनी जान दे दी। शख्स की ओर से खुदकुशी करने के बाद इलाके में बवाल बढ़ गया है। खुदकुशी करने वाले युवक का नाम अभिजीत देशमुख है।
सुसाइड नोट से हुआ पुष्टि
अभिजीत देशमुख के शव के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें मराठा आरक्षण के समर्थन में खुदकुशी करने की बात कही गई है। इसी के साथ मराठा आंदोलन में मरने वालों की संख्या बढ़ कर अब पांच हो गई है। सुसाइड नोट में शख्स ने कर्ज ज्यादा बढ़ने और मराठा लोगों को आरक्षण देने में देरी करने की बात कही गई है। पुलिस कहना है कि वे मराठा आंदोलन के नेता और युवाओं से सम्पर्क कर रही है और उनसे गुजारिश की जा रही है वे हिंसा या आत्महत्या जैसे खतरनाक कदम उठाने से परहेज करें।
दो सप्ताह से जारी है आंदोलन
दरअसल, आरक्षण की मांग को लेकर मराठा समुदाय के लोग पिछले 14 रोज से उग्र आंदोलन कर रहें हैं। इस आंदोलन की चपेट में महाराष्ट्र के आठ जिलो में विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो गई है। प्रभावित जिलों में प्रदर्शनकारियों की खौफ से तनाव का माहौल बन गया है। इस बीच मराठा क्रांति मोर्चा के संयोजक ध्यानेश्वर पाटील ने अभिजीत देशमुख के खुदकुशी की पुष्टि करते हुए सरकार से शीघ्र ही आरक्षण देने की मांग की है।

KKN Live के इस पेज को फॉलो कर लें और हमारे न्यूज वेबसाइट पर सीधे आने के लिए KKN Live का एप डाउनलोड कर लें।

%d bloggers like this: