अररिया में लगे भारत विरोधी नारे, तीन पर एफआईआर

अररिया। जेएनयू के बाद अब अररिया में भारत को टुकड़े करने वाले नारे, भविष्य के खतरे का संकेत है या महज किसी सिरफिरे के जुबान निकली महज अल्फाज? बहरहाल, यह चर्चा का विषय तो बन ही गया है। बहरहाल, राजद समर्थकों द्वारा निकाले गये विजय जुलूस का एक वीडियो इन दिनो सोशल साइट पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पाकिस्तान जिन्दावाद और भारत तेरे टुकड़े होंगे जैसे नारे लगाते कुछ युवाओं को देखा जा रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए नगर थाना ने प्राथमिकी दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि अररिया लोकसभा उपचुनाव का परिणाम आने के बाद राजद समर्थकों द्वारा निकाले गये विजय जुलूस में राष्ट्र विरोधी नारे लगाने वाला यह विडियो बनाया गया था। नगर थानेदार दीपांकर श्रीज्ञान के स्वलिखित बयान पर आबिद रेजा, सुल्तान आजमी व शहजाद आजाद को आरोपी बनाया है। दर्ज प्राथमिकी में श्रीज्ञान द्वारा कहा गया है कि उनके मोबाइल पर भी यह विडियो आया था। विडियो को देखने व बैकग्रांउड के सत्यापन में पाया गया कि नवनिर्वाचित सांसद सरफराज आलम के घर के सामने यह विडियो बनाया गया है। इसमें देश के टुकड़े करने की बात कही गई है।
पुलिस ने विडियो से ही तीन युवकों की पहचान के बाद मामला दर्ज किया गया। इसमें कुछ आरोपी अज्ञात भी हैं। हालांकि इस मामले को लेकर शिवपुरी के किसलय प्रियदर्शी ने भी नगर थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की थी। वहीं, राजद के जिलाध्यक्ष ने कहा कि जिसने भी इस तरह की हरकत की है वह निंदनीय है। उनके खिलाफ उचित कानून कार्रवाई होनी चाहिए।

%d bloggers like this: