बालिका गृहकांड के विरोध में बिहार बंद रहा असरदार

https://youtu.be/UnzvrPa6CNs

बिहार के मुजफ्फरपुर में स्थित बालिका गृहकांड के खिलाफ आज वामपंथियों का आक्रोश सड़ पर दिखा। वामपंथियों के आहूत पर बिहार बंद का गुरुवार को मुजफ्फरपुर सहित उत्तर बिहार के कई अन्य जिलों में असर दिखा। मुजफ्फरपुर के विभिन्न चौक-चौराहों पर वामपंथी दलों के कार्यकर्ताओं ने सरकार के विरोध में पुरजोर प्रदर्शन किया और सड़को पर जुलूस निकाल कर आवागमन को ठप कर दिया। ग्रामीण इलाको में भी वामपंथ समर्थको ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। तुर्की ओवर ब्रिज के एनएच को जाम कर दिया गया। जबकि, मीनापुर में स्टेट हाईवे को जाम कर दिया गया।
मधुबनी में ट्रेन रोकी
मधुबनी में स्टेशन पर बंद समर्थकों ने कोलकता से जयनगर डाउन ट्रेन को सुबह में सात बजे में लगभग एक घंटे तक रोके रखा। बंद समर्थकों के जत्थे ने कई स्थानों पर अवागमन को ठप किया। निजी वाहन व सवारी वाहन सुबह तक कम ही चले। शहर में बंद समर्थकों का दल घूमघूम कर विभिन्न स्थानों पर बाजार को बंद कराया और रोड को जाम किया। महिला व बच्चियों के हो रहे शोषण के खिलाफ आयोजित इस बंद में कई अन्य संगठनों ने भी भाग लिया।
समस्तीपुर में रेल लाइन पर धरना
बंद समर्थको ने समस्तीपुर में जगह-जगह सड़क जाम कर आवागमन बाधित कर दिया। बंद समर्थक पूसा में रेलवे लाइन पर धरना देकर ट्रेनों का परिचालन बाधित किया। इससे पूर्व वामपंथी दलों के कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाल बालिका गृहकांड के सभी आरोपितों समेत राज्य की मंत्री मंजू वर्मा के पति की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने की मांग की। समस्तीपुर शहर में वामदलों के साथ राजद कार्यकर्ताओं ने भी बंद में भाग लिया।
दरभंगा मुख्य पथ पर किया प्रदर्शन
समस्तीपुर-दरभंगा मुख्य पथ को कल्याणपुर चौक समेत कई जगह जाम कर आवागमन बाधित किया गया। दलसिंहसराय में वामपंथी दलों के कार्यकर्ताओं ने बिहार बन्द के दौरान शहर में जुलूस निकालकर एनएच 28 को सरदारगंज में जाम कर आवागमन ठप कराया। हालांकि बाजार अन्य दिनों की भांति खुले रहे। इसके अलावा पूर्वी चंपारण में भी वामपंथियों के बिहार बंद का मिला-जुला असर दिखा। कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह प्रदर्शन किया। सीतामढ़ी में दिखा बंद का असर।

KKN Live के पेज को फॉलो कर लें और सीधे न्यज वेबसाइट पर आने के लिए KKN Live का एप डाउनलोड कर लें।

%d bloggers like this: