बिहार के मुख्यमंत्री ने किया समाज सुधार वाहिनी का गठन

समाज सुधार वाहिनी

KKN न्‍यूज ब्‍यूरो। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के रविवार को पटना में सम्मेलन करके समाज सुधार अभियानों को गति देने तथा उनके संकल्पों को पूरा करने के लिए समाज सुधार वाहिनी का गठन कर दिया है। प्रदेश जदयू अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने बाजपट्टी की विधायक तथा दल की वरिष्ठ नेत्री डॉ. रंजू गीता को समाज सुधार वाहिनी का अध्यक्ष बनाया है। उनके साथ ही जदयू की 90 अन्य प्रमुख तथा सशक्त महिला नेत्रियों को ‘समाज सुधार वाहिनी में महत्वपूर्ण जगह दी गई है।

समाज सुधार के दिशा में बढ़ाया कदम

इस मौके पर जदयू नेताओं ने कहा कि जदयू ने बिहार सरकार द्वारा शराबबंदी, दहेजबंदी एवं बाल विवाह-बंदी की दिशा में उठाए गए समाज सुधार के कदमों एवं कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से पार्टी के स्तर पर प्रमुख एवं सक्रिय महिलाओं को लेकर समाज सुधार वाहिनी नाम से एक नया संगठन खड़ा किया है। कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजनीतिक दृष्टि से जहां सुशासन के कार्यक्रमों के जरिए न्याय के साथ विकास की अवधारणा को मूर्त रूप दे रहे हैं, वहीं महात्मा गांधी के चम्पारण सत्याग्रह के शताब्दी वर्ष पर समाज सुधार के विभिन्न कार्यक्रमों को भी क्रियान्वित करने के लिए संकल्पबद्ध हैं।

महिला कार्यकर्ताओं ने लिया संकल्प

इधर, मुजफ्फरपुर जिला के मीनापुर थाना अन्तर्गत धरमपुर में समाज सुधार वाहिनी के प्रदेश महासचिव वीणा देवी ने कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए महिलाओं के साथ महात्मा गांधी के विचारो को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया। वाहिनी की पटना में आयोजित महा सम्मेलन में जाने से पहले रविवार की सुवह वाहिनी से जुड़े लोगो ने समाज सुधार की दिशा में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने का भी संकल्प लिया है। इस मौके पर मीनापुर के मुखिया संघ के अध्यक्ष नीलम कुमारी, जदयू महिला प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष शकुंतला गुप्ता, सुनीता देवी, सुमित्रा देवी, रीना देवी, श्यामवती देवी आदि मौजूद थी। इसके अतिरिक्त जिला पंचायती राज प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मिथिलेश यादव, शिवचंद्र प्रसाद, शिव शंकर सिंह, राजीव झा, बरूण सरकार, रवि शंकर प्रसाद यादव, नवल प्रसाद यादव, शिवा मंडल, मोईम अंसारी, मुनेश्वर दास, नंन्दकिशोर यादव, दिनेश यादव भी मौके पर मौजूद थे।

Also Read :

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तिथि घोषित, 11 दिसंबर को होगा सभी परिणाम की घोषणा

सासाराम में एक महिला व चार बच्चों पर धारदार हथियार से हमला, मुजफ्फरपुर में कारोबारी को मारी गोली

फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दाम, जख्म पर लगा नमक

कटिहार में महादलित नेता को मारी गोली, मौत

भारत और रूस के बीच हुआ कई समझौता, बढ़ेगी देश की ताकत

%d bloggers like this: