जम्मू कश्मीर के निकाय चुनाव में बीजेपी को लगा झटका

निकाय चुनाव

जम्मू कश्मीर के निकाय चुनाव में एक ओर जहां भाजपा को नुगसान उठाना पड़ा। वहीं, कॉग्र्रेस ने जीत का परचम लहरा दिया है। मिल रही खबर के मुताबिक शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा लद्दाख क्षेत्र में अपना खाता खोलने में सफल नहीं हो पाई। जबकि, कॉग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस क्षेत्र में कुल 26 वार्डों में से कांग्रेस ने लेह नगरपालिका समिति में 13 सीटों पर जीत दर्ज हासिल की। पार्टी ने नजदीक के करगिल जिले में भी पांच वार्डों में जीत दर्ज करा दी है।

बतातें चलें कि इस इलाके के छह सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत हासिल दर्ज कराई है। हालांकि, दो सीटों पर परिणाम आने अभी बाकी है। बतातें चलें कि वर्तमान में लद्दाख लोकसभा सीट से भाजपा के थुपस्तान छेवांग सांसद हैं। हालांकि 2014 में राज्य में हुये विधानसभा चुनाव में इस संसदीय सीट के चार विधानसभा क्षेत्रों में से तीन पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। चौथी विधानसभा सीट पर एक निर्दलीय विधायक ने जीत दर्ज कराई थी।

कश्मीर संभाग में 208 वार्ड में संपन्न मतदान के बाद कांग्रेस ने 70 वार्ड में जीत हासिल की, 53 वार्ड में निर्दलीयों ने बाजी मारी और भाजपा 21 सीटें ही जीत पाई है। गौरतलब बात ये है कि यहां जदयू को भी एक सीट पर जीत मिली है।

%d bloggers like this: