राजस्थान उपचुनाव में भाजपा को झटका

कांग्रेस ने तीनो सीट पर किया कब्जा

राजस्थान। राजस्थान के तीन सीट पर हुए उपचुनाव का परिणाम आ गया है। चुनाव परिणामो से सत्तारूढ़ भाजपा को बड़ा झटका लगा है। कॉग्रेस ने तीनो सीट पर कब्जा करके अपने जबरदस्त प्रदर्शन के संकेत दे दिएं हैं।

दरअसल, राजस्थान के अलवर और अजमेर में लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव हुआ था। वही, मांडलगढ़ विधानसभा के लिए भी उपचुनाव कराये गये थे। इस उपचुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को हरा दिया है। अलवर लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार करण सिंह यादव ने बीजेपी के डॉ. जसवंत यादव को 1 लाख 96 हजार 496 मतों से, अजमेर में कांग्रेस के रघु शर्मा ने बीजेपी प्रत्याशी रामस्वरूप लांबा को 84 हजार 162 मतों से और मांडलगढ़ में कांग्रेस उम्मीदवार विवेक धाकड़ ने 12 हजार 976 मतों से जीत हासिल की है।
उपचुनाव में कांग्रेस के इस बेहतरीन प्रदर्शन पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी की देश में उल्टी गिनती शुरू हो गई है। बेरोजगारी, महंगाई से लोग नाराज हैं और अब लोगों ने सरकार को हटाने का संकल्प कर लिया है। वहीं, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि हम राजस्थान के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं।
बतातें चलें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद प्रो. सांवर लाल जाट के निधन के बाद अजमेर, बीजेपी सांसद चांद नाथ योगी के निधन के बाद अलवर और बीजेपी विधायक कीर्ति कुमारी के निधन के बाद मांडलगढ़ सीट खाली हुई थी। लोकसभा और विधानसभा की तीनों सीटों पर 29 जनवरी को मतदान हुआ और 1 फरवरी को मतगणना कराई गई।

%d bloggers like this: