दिल्ली में विधायक के कहर से नही बच पाए चीफ सेक्रेटरी

आप के खिलाफा भाजपा और कॉग्रेस ने खोला मोर्चा

नई दिल्ली। दिल्ली में राज कानून का है या आप विधायको की चलती? फिलहाल तो कुछ भी कह पाना मुश्किल हो गया है। आलम ये है कि आप विधायको ने दिल्ली के चीफ सेक्रटरी के साथ न सिर्फ दुर्व्यवहार कर दिया। बल्कि, विधायको से आहत होकर बैठक छोड़ जाते समय आप विधायको ने चीफ सेक्रटरी के साथ हाथापाई करके सभी मर्यादाओं को तार तार भी कर दिया है। गौरतलब बात ये है कि यह सभी कुछ सीम की मौजूदगी में हुआ।

आरोप ये है कि मुख्यमंत्री आवास पर राज्य के चीफ सेक्रटरी अंशु प्रकाश के साथ हाथापाई की गई है और जिस वक्त यह सभी कुछ हो रहा था सीएम खुद वहां मौजूद थे। इस घटना के बाद से दिल्ली के आईएएस अधिकारी सरकार से नाराज हो गयें हैं और दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है। हालांकि सीएम केजरीवाल के ऑफिस ने ऐसी किसी भी घटना से इनकार किया है।
इधर, दिल्ली आईएएस असोसिएशन के अध्यक्ष डीएन सिंह ने कहा कि जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता तब तक अधिकारी काम पर नहीं जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर चीफ सेक्रेटरी पर ऐसे हमला होगा तो बाकी लोगों का क्या होगा। इससे पहले अधिकारियों ने इस मामले को लेकर एक आपात बैठक बुलाई। बैठक के बाद अधिकारियों ने इस बात का फैसला किया कि इसकी शिकायत उपराज्यपाल से करोंगे।
ऐसे बिगड़ी बात
बताया जा रहा है कि एक मीटिंग के दौरान आप विधायक अमानतुल्लाह ने शिकायत की कि राशन की दुकानों पर मशीन लगने के चलते ढाई लाख परिवारों को पिछले महीने से राशन नहीं मिला है। इस पर चीफ सेक्रेट्री ने कहा दिया कि वो इन सभी सवालों का जवाब एलजी को देंगे। इसके बाद तीन साल केजरीवाल वाले विज्ञापन का मामला उठा और बहस शुरू हो गई। मामला बढ़ गया और आप के दो विधायकों ने बदतमीजी की और हाथापाई पर उतर आए।
आम आदमी पार्टी की सफाई
आप विधायक अमानतुल्लाह ने सफाई देते हुए कहा है कि हाथापाई चीफ सेक्रेट्री की तरफ से शुरू हुई थी। कहा कि मुख्य सचिव से आधार कार्ड को लेकर हो रहीं अनियमितताओं को लेकर जवाब मांगा, लेकिन उन्होंने कहा कि वह सिर्फ एलजी से बात करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि अंशु प्रकाश ने विधायकों से अपशब्द भी कहे। आप ने कहा कि मुख्य सचिव गलत आरोप लगा रहे हैं। आप नेताओं ने चीफ सेक्रटरी पर बीजेपी के इशारे पर काम करने और सरकार को बदनाम करने का आरोप लगाया है।
भाजपा और कॉग्रेस ने खोला मोर्चा
इस बीच भाजपा और कॉग्रेस ने आप के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा ने आप विधायको पर गुंडागर्दी करने का आरोप लगाते हुए दिल्ली सरकार को तत्काल बर्खाश्त कर देने की मांग की है। वही कॉग्रेस ने आप नेताओं पर सरकार चालाने में सक्षम नही होने का खुला आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली की जनता आप नेताओं के रोज रोज के बखेरा से उब चुकी है।

%d bloggers like this: