गरीबों को शिक्षा से वंचित रखना चाहते हैं मुख्यमंत्री: उपेंद्र कुशवाहा

उपेन्द्र कुशवाहा

KKN न्यूज ब्यूरो। केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेंद्र  कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार साजिश के तहत गरीबों को शिक्षा से वंचित रखना चाहते हैं। अपने संसदीय क्षेत्र औरंगाबाद के देवकुंड में श्री कुशवाहा उपवास पर बैठ गए हैं। वह बिहार सरकार पर केंद्रीय विद्यालय के लिए जमीन नहीं उपलब्ध कराने का आरोप भी लगा रहें हैँ।

 

केन्द्रीय विद्यालय की जताई आवश्यकता

मीडिया से बातचीत करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि देवकुंड जैसे पिछड़े इलाके में केंद्रीय विद्यालय खुलने से औरंगाबाद, जहानाबाद और अरवल जिले के बच्चों को फायदा होता, लेकिन राज्य सरकार केंद्रीय विद्यालय बोर्ड को जमीन हस्तांतरित नहीं कर रही है। जबकि देवकुंड मठ के मठाधीश कन्हैया नंद पूरी द्वारा केवि के लिए 10 एकड़ भूमि मुहैया कराई गई है और उसे राज्यपाल के नाम कर दिया है। बावजूद इसके राज्य सरकार इसमें पेंच फंसा रही है।

बिहार सरकार पर फिर साधा निशाना

श्री कुशवाहा यहीं नहीं रुके और उन्होंने बिहार सरकार की नीतियों पर जमकर प्रहार किया। कहा कि पिछले केंद्र सरकार की मंजूरी के बाद भी राज्य सरकार पिछले 6 माह से एक साजिश के तहत जमीन से संबंधित अपचारिकताएँ पूरी नहीं की। उन्होंने केवि से संबंधित सभी मामलों को जल्द से जल्द निबटने की मांग की है।